खेल

भारत से हारने के बाद सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हुए वेस्टइंडीज

भारत से हारने के बाद सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हुए वेस्टइंडीज

नई दिल्ली : भारत के खिलाफ खेले गए मैच में मिली हार ने वेस्टइंडीज की टीम से विश्व कप (ICC World Cup 2019) का सपना छीन लिया है. कैरेबियाई टीम अब चाहकर भी सेमीफाइनल की रेस में खुद को नहीं रख पाएगी. खतरनाक टीम या यू कहें कभी भी कुछ भी करने वाली टीम की हैसियत से इंग्लैंड पहुंचने वाली वेस्टइंडीज आईसीसी विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने वाली तीसरी टीम बन गई है. उसे गुरुवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए मैच में भारत ने 125 रनों से करारी शिकस्त दी. इस हार के बाद वेस्टइंडीज 10 टीमों की अंक तालिका में आठवें स्थान पर है. उसके सात मैचों में पांच हार और एक जीत के साथ तीन अंक हैं, जबकि उसका एक मैच बारिश के कारण धुल गया था.

विंडीज के अभी दो मैच बाकी हैं. उसे एक जुलाई को श्रीलंका और फिर चार जुलाई को अफगानिस्तान से खेलना है. इन दोनों मैचों को अगर वह जीत भी जाती है तो उसके सात अंक होंगे, लेकिन फिर भी वह सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाएगी. कुछ यही हाल चोकर्स नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीका का है. वह विंडीज से पहले ही अंतिम-4 की रेस से बाहर हैं. दक्षिण अफ्रीका के भी सात मैचों में तीन अंक हैं. दोनों टीमों की सिर्फ नेट रनरेट में -0.004 अंकों का अंतर है. दक्षिण अफ्रीका नौवें स्थान पर है.

वहीं सेमीफाइनल की दौड़ में से सबसे पहले बाहर होने वाली टीम अफगानिस्तान है. उसने अभी तक जीत का खाता भी नहीं खोला है. अफगानिस्तान भी छुपे रुस्तम का तमगा लेकर इंग्लैंड पहुंची थी, लेकिन अभी तक खेले सात मैचों में से सातों में उसे हार मिली है. वह बिना किसी अंक के अंकतालिका में सबसे नीचे 10वें स्थान पर है.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email