खेल

World Cup INDvsWI: टीम इंडिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करने का लिया फैसला

World Cup INDvsWI: टीम इंडिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करने का लिया फैसला

एजेंसी 

मानचेस्टर: आईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019)  मानचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारत और वेस्ट इंडीज के बीच  (India vs West Indies) के बीच मैच कुछ ही देर में शुरू होने वाला है. विश्व कप में दोनों टीमें अब तक 8 बार एक दूसरे से मुकाबला कर चुकी है. टीम इंडिया ने इनमें से 5 बार जीत हासिल की है वहीं वेस्टइंडीज की टीम केवल तीन बार जीत हासिल कर सकी है. भारत की वेस्टइंडीज पर सबसे यादगार जीत विश्व कप 1983 के फाइनल की है जब कपिल देव की कप्तानी में  उस समय की नंबर वन टीम का भारत ने हराया था. 

दो बदलाव हुए हैं 
स्टइंडीज की टीम में दो बदलाव हुए हैं. इवान लुईस की जगह सुनील एंब्रीस और एश्ले नर्स की जगह फैबियन एलन को लिया गया है.  वहीं टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं हुआ है. 

ताजा पिच रिपोर्ट
यह वही पिच है जो न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज मैच में रही थी.  उस मैच की वजह से पिच पर कुछ निशान मौजूद हैं. उस मैच में भी धीमी गेंदें और कटर्स का बोलबाला रहा था. पिच फिर भी बैटिंग के लिए बढ़िया है.

वेस्टइंडीज की टीम टूर्नामेंट में अब तक खेले 6 मैचों में केवल एक ही में जीत हासिल कर सकी है. उसे चार मैचों में हार मिली है और एक मैच में नतीजा नहीं निकल सका है. वहीं टीम इंडिया ने अपने पांच मैचों से चार में जीत हसिल की है और एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था.

मौसम और पिच
मैनचेस्टर में गुरुवार को बारिश न होने का अनुमान लगाया गया है. इस पिच पर टीम इंडिया पाकिस्तान को हरा चुकी है. इस बार भी पिच बल्लेबाजी के मुफीद मानी जा रही है. यहां पहेल बैटिंग करने वाली टीम को फायदा मिलता रहा है. इस बार भी टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग करे इसकी संभावना ज्यादा लग रही है. 

रिकॉर्ड विंडीज के पक्ष में
दोनों टीमों के बीच वनडे रिकॉर्ड वैसे तो वेस्टइंडीज के पक्ष में है, लेकिन हाल ही में पिछले कुछ सालों से वेस्टइंडीज का प्रदर्शन काफी कमजोर हुआ है जिसका फायदा भारत को मिला है. दोनों टीमें अब तक 126 वनडे खेल चुकी हैं.  इसमें से विंडीज के नाम 62 मैच हैं तो वहीं भारत 59 मैच जीत पाया है. 

टीमें:
भारत: ​ विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, रोहित शर्मा, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, केदार जाधव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी.

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायेर, सुनील एंब्रिस, कार्लोस ब्रैथवेट, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शाई होप (विकेटकीपर), ओशाने थॉमस, शेल्टन कॉट्रेल. फैबियन एलन, केमार रोच.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email