राजधानी

अलग - अलग स्थानों से आधा दर्जन दोपहिया वाहन चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

अलग - अलग स्थानों से आधा दर्जन दोपहिया वाहन चोरी करने वाला आरोपी  गिरफ्तार

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा' से साभार 

रायपुर एवं दुर्ग के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से 06 नग दोपहिया वाहन किया है चोरी।

चोरी की वाहनों की पहचान छिपाने के उद्देश्य से वाहनों में लगा देता था फर्जी नंबर प्लेट l

आरोपी के कब्जे से चोरी की कुल 06 नग दोपहिया वाहन किया गया है जप्त।
 
जप्त मशरूका की कुल कीमत है लगभग 2,50,000/- रूपये।

आरोपी पूर्व में भी वाहन चोरी के प्रकरण में रह चुका है जेल निरूद्ध।
 
आरोपी से जप्त चोरी की 01 नग दोपहिया वाहन में आरोपी के विरूद्ध थाना देवेन्द्र नगर में अपराध क्रमांक 03/24 धारा 379 भादवि. का अपराध है पंजीबद्ध।

चोरी की शेष 05 वाहनों में आरोपी के विरूद्ध थाना देवेन्द्र नगर में धारा 41(1+4) जा.फौ./धारा 379 भादवि. का अपराध है पंजीबद्ध।
 
रायपुर :
दोपहिया वाहन चोरी की घटनाओं को देखते हुये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री संतोष कुामर सिंह द्वारा रायपुर जिले के समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों सहित प्रभारी एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट को वाहन चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने एवं अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर आरोपियों को पकड़ने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये है।

इसी तारतम्य मंे दिनांक 24.05.2024 को थाना देवेन्द्र नगर पुलिस की टीम को सूचना प्राप्त हुई कि थाना देवेन्द्र नगर क्षेत्र में एक व्यक्ति दोपहिया वाहन बिक्री करने की फिराक में ग्राहक की तलाश कर रहा है। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन तथा थाना प्रभारी देवेन्द्र नगर के नेतृत्व में थाना देवेन्द्र नगर पुलिस की टीम द्वारा उक्त स्थान जाकर मुखबीर द्वारा बताये हुलिये के व्यक्ति एवं वाहन को चिन्हांकित कर पकड़ा गया। पूछताछ मंे व्यक्ति ने अपना नाम नवीन उर्फ सुनील सुनानी निवासी रायपुर का होना बताया गया। टीम के सदस्यों द्वारा नवीन उर्फ सुनील सुनानी से वाहन के कागजात के संबंध में पूछताछ करने पर उसके द्वारा गोल मोल जवाब देकर लगातार टीम के सदस्यों को गुमराह करने का प्रयास करते हुए वाहन के संबंध में किसी प्रकार का कोई भी कागजात या दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया।

Open photo

जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा नवीन उर्फ सुनील सुनानी से कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा वाहन को चोरी का होना बताया गया। टीम के सदस्यों द्वारा चोरी की अन्य वाहनों के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा रायपुर एवं दुर्ग जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से कुल 06 नग दोपहिया वाहन चोरी करना बताने के साथ ही चोरी की वाहनों में फर्ज़ी नम्बर प्लेट लगाना भी बताया गया । 

जिस पर आरोपी नवीन उर्फ सुनील सुनानी को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर कब्जे से चोरी की कुल 06 नग दोपहिया वाहन जुमला कीमती लगभग 2,50,000/- रूपये, घटना से सम्बंधित आलाजरब एवं 04 फर्ज़ी नम्बर प्लेट जप्त किया गया। आरोपी से जप्त चोरी की 01 नग दोपहिया वाहन में आरोपी के विरूद्ध थाना देवेन्द्र नगर में अपराध क्रमांक 03/24 धारा 379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध है तथा चोरी की शेष 05 नग दोपहिया वाहनों में धारा 41(1+4) जा.फौ./379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया है। आरोपी पूर्व में भी दोपहिया वाहन चोरी के प्रकरण में थाना पुरानी बस्ती से जेल निरूद्ध रह चुका है।

 
गिरफ्तार आरोपी - नवीन उर्फ सुनील सुनानी पिता खिरो उर्फ खिरसिन्धु सुनानी उम्र 32 साल निवासी देवकोट थाना दसपुर जिला कालाहाण्डी उड़ीसा हाल पता चंद्रशेखर नगर लोधीपारा संगम चौक थाना पण्डरी जिला रायपुर।

आरोपी से जप्त चोरी के दोपहिया वाहनों की सूची

  1. होंडा ड्रीम युगा चेचिस नंबर ME4JC58AGFT122497
  2. हीरो पैशन प्रो चेचिस नंबर MBLHA10AWDHC83651
  3. हीरो एच एफ़ डीलक्स चेचिस नंबर MBLHAR0518H9MO7831
  4. होंडा एक्टिवा चेचिस नंबर ME4JC44SBB6875377
  5. हीरो स्प्लेंडर प्लस चेचिस नंबर MBLHA10AME4M02859
  6. बजाज एन एस पल्सर चेचिस नंबर MD2A92DX3PCL41067

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email