मनोरंजन

सलमान खान की फिल्म 'भारत' के नाम पर एतराज, दिल्ली HC पहुंचा मामला

सलमान खान की फिल्म 'भारत' के नाम पर एतराज, दिल्ली HC पहुंचा मामला

एजेंसी 

नई दिल्‍ली : बॉलीवुड के नामी एक्टर सलमान खान (Salman Khan) और कटरीना की आने वाली फिल्म 'भारत' एक नई मुसीबत में पड़ सकती है। फिल्‍म के खिलाफ दिल्‍ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) में बृहस्‍पतिवार को एक जनहित याचिका दाखिल की गई, जिसमें इसका नाम बदलने की मांग की गई है। याचिकाकर्ता का दावा है कि उक्‍त कानून के अनुसार, 'भारत' (Bharat) शब्‍द का इस्‍तेमाल कमर्शियल उद्देश्‍य से नहीं किया जा सकता है। 

याचिकाकर्ता विकास त्‍यागी (Vikas Tyagi) कहना फिल्‍म का नाम 'भारत' है जिससे लोगों की भावनाएं आहत हो रही हैं। फि‍ल्‍म हमारे महान देश 'भारत' की संस्कृति और राजनीतिक छवि को विकृत कर रही है। यह भी दलील दी गई है कि फिल्म का नाम एम्ब्लेम्स एंड नेम्स एक्ट के सेक्शन-3 (petitioner Vikas Tyagi, Section-3 of Emblems and Names Act) का उल्लंघन करता है। ऐसे में जब फिल्म को रिलीज होने में एक हफ्ते से भी कम समय बाकी रह गया है। यह याचिका इस फि‍ल्‍म के निर्माताओं को परेशानी में डाल सकती है। 

उल्‍लेखनीय है कि पांच जून को रिलीज होने वाली इस फिल्‍म का पोस्टर, प्रोमो, ट्रेलर वैगरह सबकुछ सामने आ चुका है। फिल्म में सलमान खान और कटरीना कैफ के अलावा तब्बू, दिशा पटानी, सुनील ग्रोवर और जैकी श्रॉफ मुख्य भूमिका में हैं। अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित इस फिल्म को रील लाइफ प्रॉडक्शन प्राइवेट लिमिटेड और सलमान खान फिल्मस प्रॉड्यूस कर रहे हैं। 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email