गैजेट्स

माइक्रोमैक्स के सह-संस्थापक लांच करेंगे स्पेशल इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल

माइक्रोमैक्स के सह-संस्थापक लांच करेंगे स्पेशल इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल

भारत की स्मार्टफोन कंपनी माइक्रोमैक्स के सह-संस्थापक राहुल शर्मा ने ऐलान किया है कि वो एक नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाले हैं। आप इस नए इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में सोच रहे होंगे कि इसमें क्या खास होगा, यह कब लॉन्च होगा। यह आम बाइक से कैसे अलग होगा। आइए हम आपके मन में उठने वाले इन सभी सवालों को जवाब इस आर्टिकल के जरिए देते हैं। माइक्रोमैक्स के माइक्रोमैक्स के सह-संस्थापक ने एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्‍च करने की घोषणा की है। यह बाइक 18 जून को भारत में लॉन्‍च होगी।कंपनी इसे भारत की पहली AI (आर्टिफिशिल इंटेलिजेंस) वाली मोटरसाइकल बता रही है। यह दोपहर 1 बजे के आस-पास लॉन्‍व की जाएगी। 

कपंनी के सह-संस्थापक राहुल शर्मा ने पहले ही Revolt के साथ अपनी मोबिलिटी इंडस्ट्री में कदम रखने की घोषणा अप्रैल में ही कर दी थी। नये क्षेत्र में कारोबार शुरू करने के लिये रिवाल्ट इंटेलीकॉर्प प्राइवेट लिमिटेड का गठन किया है। उन्‍होंने Revolt Motors में खुद को Chief Revolutionary Officer की उपाधी दी है। इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पर लगभग दो साल से काम हो रहा है।  

कंपनी का कहना है कि यह बाइक देश को नेक्स्ट जनरेशन मोबिलिटी सॉल्युशन के जरिए क्लीन कम्यूट देगी। AI से लैस इस बाइक को स्‍मार्ट बाइक कह सकते हैं। Revolt Motors ने अपने फंडामेंटल्स को बैंगलोर बेस्ड स्टार्टअप Ather Energy के साथ शेयर किया है। Ather Energy अपने दो इलैक्ट्रिक स्कूटर Ather 450 और Ather 340 के लिए जाना जाता है। Revolt Motors के द्वारा टीज किए गए डिजाइन को देख कर पता चलता है कि कंपनी ने इस बाइक को काफी हद तक Bajaj Pulsar और KTM Duke के डिजाइन से काफी मिलता जुलता है। कंपनी का कहना है कि यह पहली होगी जो स्मार्ट होने के साथ-साथ एक रैगुलर बाइक के जैसे परफॉर्मेंस और कंफर्ट भी देगी। ARAI ने भी इस बाइक को लॉन्च से पहले ही सर्टिफाई कर दिया है।

राहुल शर्मा ने एक इंटरव्यु में कहा था कि यह बाइक ऑटोमोबाइल स्पेस में कीमत के मामले में क्रांति लाने वाली है। उन्‍होंने कहा "हम यह नहीं कह रहे हैं कि इस बाइक की कीमत 3 लाख या 4 लाख होगी, लेकिन हम पहले भी स्मार्टफोन मार्केट में कीमत के मामले में क्रांति लाने के लिए जाने जाते थे और अब हमें पूरा भरोसा है कि हम ऐसा ही ऑटोमोबाइल मार्केट में भी करके दिखाएंगे।" 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email