गैजेट्स

Xiaomi का नया Mi Band 4 लॉन्च

Xiaomi का नया Mi Band 4 लॉन्च

दिल्ली : Xiaomi Mi Band 4 को चीन के एक इवेंट के दौरान लॉन्च कर दिया गया है. नए Mi Band वर्जन में 2.5D कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन के साथ कलर्ड AMOLED पैनल दिया गया है. AMOLED डिस्प्ले होने से इसमें वॉच फेस का सपोर्ट दिया गया है. इसके अलावा कंपनी ने कई रिस्ट बैंड का ऑप्शन दिया है, ताकि यूजर्स को अपनी पसंद से चुनने का विकल्प मिल सके. इस नए बैंड में 6-एक्सिस एक्सीलेरोमीटर सेंसर दिया गया है, जो मूवमेंट के दौरान फिजिकल एक्टिविटी को मॉनिटर कर लेता है. साथ ही इसमें पेमेंट सपोर्ट भी दिया गया है.

Xiaomi Mi Band 4 की कीमत चीन में स्टैंडर्ड एडिशन के लिए CNY 169 (लगभग 1,700 रुपये) रखी गई है. वहीं NFC वेरिएंट की कीमत CNY 229 (लगभग 2,300 रुपये) रखी गई है. साथ ही इसका Avengers सीरीज लिमिटेड एडिशन भी पेश किया गया है, जिसमें तीन अलग-अलग बैंड्स, मार्वल सुपरहीरो वॉच फेस और एक स्पेशल एवेंज पैकेज CNY 349 (लगभग 3,500 रुपये) में दिया गया है. फिलहाल कंपनी ने अंतरराष्ट्रीय कीमत और उपलब्धता के संदर्भ में कोई जानकारी नहीं दी है.

Xiaomi Mi Band 4 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Mi Band 4 में 2.5D ग्लास प्रोटेक्शन और 120x240 पिक्सल रिजोल्यूशन के साथ 0.95-इंच कलर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. नए मॉडल में टच इनपुट का सपोर्ट दिया गया है और बिल्ट-इन माइक्रोफोन के साथ पेश किया गया, जिससे वॉयस कमांड का सपोर्ट भी मिलता है.

इस नए मी बैंड में 6-एक्सिस एक्सीलेरोमीटर मौजूद है, जो फिजिकल एक्टिविटी मॉनिटर करने के काम आता है. इसमें साइकलिंग, एक्सरसाइज, रनिंग, स्विमिंग और वॉकिंग शामिल है. ये डिवाइस 5 ATM रेटेड है और अलग-अलग तरह के स्विमिंग स्ट्रोक्स- फ्री स्टाइल, ब्रेस्टस्ट्रोक, बैक स्ट्रोक, बटरफ्लाई और मिक्स्ड स्टाइल को पहचानने में सक्षम है.

शाओमी ने  Mi Band 4 में पेमेंट मोड को भी इंटीग्रेट किया है. इससे यूजर्स पेमेंट कर पाएंगे. इसमें दिया गया बिल्ट-इन माइक्रोफोन Mi Band 4 को वॉयस कमांड पहचानने में मदद करेगा. साथ ही इसमें दिया गया AMOLED डिस्प्ले पैनल आपके कनेक्टेड फोन से सीधे आपको फिजिकल एक्टिविटी, टेक्स्ट मैसेज नोटिफिकेशन और वॉयस कॉल की जानकारी देगा. साथ ही ये डिस्प्ले फोन को सर्च करने और एक टैप से म्यूजिक को स्विच करने में भी आपकी मदद करेगा. साथ ही ये वेदर और स्टॉक अपडेट भी देगा.

कंपनी ने जानकारी दी है कि सिंगल चार्ज के बाद इस बैंड को 20 दिनों तक चलाया जा सकेगा. साथ ही इसमें यूजर्स को 77 कलरफुल वॉच फेस भी मिलेंगे.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email