गैजेट्स

Jio ने बनाया एक और रिकॉर्ड, 4G नेटवर्क में नीदरलैंड और जापान को पछाड़ा

Jio ने बनाया एक और रिकॉर्ड, 4G नेटवर्क में नीदरलैंड और जापान को पछाड़ा

एजेंसी 

नई दिल्ली : दुनिया में किसी भी अन्य ऑपरेटर ने 4 जी (4 G) उपलब्धता के मामले में भारत में रिलायंस जियो (Reliance Jio) की तुलना में अपने- अपने देश के स्तर पर बेहतर प्रदर्शन नहीं किया है. लंदन स्थित मोबाइल एनालिटिक्स कंपनी ओपनसिग्नल की एक नई रिपोर्ट में इस बारे में जानकारी दी. 'मोबाइल नेटवर्क एक्सपीरियंस' रिपोर्ट में कहा गया है कि जियो का स्कोर एक फीसदी बढ़कर 97.5 फीसदी तक पहुंच गया, जो लगभग छह महीने पहले 96.7 फीसदी था.

जियो का 4G उपलब्धता स्कोर सर्वाधिक
रिपोर्ट में कहा गया, 'जियो का 97.5 फीसदी का 4G उपलब्धता स्कोर सर्वाधिक है, जिसे हमने अपनी किसी भी रिपोर्ट में देश के स्तर पर दर्ज किया है. जियो की इतने कम समय में 97.5 फीसदी 4जी उपलब्धता तक पहुंचने की उपलब्धि वास्तव में आश्चर्यजनक है.' ओपनसिग्नल ने कहा कि अमेरिका में दो ऑपरेटरों ने 90 फीसदी से अधिक स्कोर हासिल किया है, जबकि ताइवान में चार ऑपरेटर इस निशान से ऊपर हैं, लेकिन अभी तक किसी भी बाजार में किसी ने भी 95 फीसदी से ऊपर का स्कोर हासिल नहीं किया था.

रिपोर्ट में आगे कहा गया कि यहां तक कि यूरोप के सबसे विकसित मोबाइल बाजार माने जानेवाले नीदरलैंड में केवल एक ऑपरेटर ने 95 फीसदी का निशान पार किया है, और जापान में दो ऑपरेटरों ने इस बेंचमार्क को प्राप्त किया है. हालांकि, अध्ययन से पता चला है कि भारती एयरटेल ने 4जी उपलब्धता में सबसे बड़ी वृद्धि हासिल की है क्योंकि इसका स्कोर 10 फीसदी से अधिक बढ़कर 85 फीसदी से अधिक हो गया है.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email