गैजेट्स

गूगल बंद कर रहा है अपनी एक और सर्विस

गूगल बंद कर रहा है अपनी एक और सर्विस

एजेंसी 
रिपोर्ट : Google Plus और Inbox by Gmail बंद करने के बाद गूगल ने अपनी एक और सर्विस शट डाउन करने की घोषणा की है. कंपनी ने बताया कि 30 अप्रैल को Google Play Artist Hub पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा. बता दें कि गूगल ने गूगल प्ले आर्टिस्ट हब को 2012 में लॉन्च किया था. इससे भारतीय कलाकार अपने म्युज़िक को अपलोड कर गूगल प्ले स्टोर और गूगल प्ले म्युज़िक के ज़रिए बेच सकते हैं. वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक 30 अप्रैल के बाद नए यूज़र्स इस पर साइन इन नहीं कर पाएंगे और मौजूदा मेंबर इसपर वीडियो अपलोड या एडिट नहीं कर सकेंगे. बताया गया है कि जो भी आर्टिस्ट मौजूद है उन्हें 31 मई तक फाइनल रिपोर्ट और पेमेंट दे दी जाएगी और 1 जुलाई को इसे पूरी तरह से डिलीट कर दिया जाएगा.  

कहा जा रहा है कि इस सर्विस को बंद करने की वजह गूगल की लेटेस्ट म्युज़िक सर्विस पेशकश Youtube Music हो सकती है, जिस पर कंपनी ज़्यादा फोकस करना चाहती है. गूगल ने ये भी ऐलान किया है जल्द ही वह अपने Google Play Music को यूट्यूब म्युज़िक से रिप्लेस कर देगी.

बता दें कि हाल ही में गूगल ने Google+ बंद कर दिया है. दरअसल कंपनी ने Google Plus को बंद करने का फैसला 5 करोड़ से भी ज्यादा यूज़र्स के डेटा की सुरक्षा में सेंध लगने के बाद किया था.  बता दें कि गूगल ने हाल ही में अपने चैट ऐप Allo और Inbox by Gmail को भी शटडाउन कर दिया है.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email