व्यापार

महिंद्रा की स्कॉर्पियों, बोलेरो, XUV500 समेत कई गाड़ियां 36 हजार रुपए तक होंगी महंगी

महिंद्रा की स्कॉर्पियों, बोलेरो, XUV500 समेत कई गाड़ियां 36 हजार रुपए तक होंगी महंगी

नई दिल्ली : दिग्गज घरेलू वाहन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी करने की तैयारी कर रही है। यह बढ़ोतरी विभिन्न मॉडल्स पर तकरीबन 36 हजार रुपए की होगी और एक जुलाई 2019 से लागू हो जाएगी।

AIS145 सेफ्टी मानक हैं वजह
कंपनी ने बुधवार को ऐलान किया कि सभी यात्री वाहनों में AIS145 सेफ्टी मानक लागू करने के चलते यह बढ़ोतरी की जा रही है। कंपनी के मुताबिक ये सेफ्टी नियम 1 जुलाई 2019 से लागू होने हैं और इनके तहत गाड़ियों में कई सेफ्टी फीचर्स देने अनिवार्य होंगे।

ये हैं सेफ्टी फीचर्स
इन सेफ्टी फीचर्स में ड्राइवर साइड एयरबैग, ड्राइवर और को-ड्राइवर के लिए सीट बेल्ट रीमाइंडर, रिअर पार्किंग सेंसर्स और ड्रिवर के लिए ओवर स्पीड अलर्ट जैसे फीचर दिए जाएंगे।

ये गाड़ियां होंगी महंगी
महिंद्रा के मुताबिक स्कॉर्पियो, बोलेरो, TUV300 और KUV100 NXT के अलावा XUV500 और मराजो की कीमतों में भी बढ़ोतरी की जाएगी। महिंद्रा एंड महिंद्रा के ऑटोमेटिव सेक्टर के प्रेसिडेंट राजन वढ़ेरा का कहना कि सेफ्टी हमारे प्रोडक्ट डेवलपमेंट प्रोसेस का मुख्य हिस्सा है और हम सेफ्टी अपग्रेड से जुड़े नियामक जरूरतों का स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी सड़क के उपयोगकर्ताओं के जीवन को महत्व देते हुए विकसित हो रहे सेफ्टी इकोसिस्टम में प्रभावी रूप योगदान दे रहे हैं।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email