राष्ट्रीय

कर्नाटक : कांग्रेस विधायक आनंद सिंह ने अपने पद से दिया इस्तीफा

कर्नाटक : कांग्रेस विधायक आनंद सिंह ने अपने पद से दिया इस्तीफा

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस सरकार को सोमवार (1 जुलाई) को एक और झटका लगा है। कर्नाटक में विजयनगर से कांग्रेस विधायक आनंद सिंह ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इसे 13 माह पुरानी जनता दल (सेक्युलर)-कांग्रेस बठबंधन सरकार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार सिंह ने विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार को अपना इस्तीफा सौंप दिया। कर्नाटक में मचे सियासी ड्रामा और ज्यादा तेज होने के आसार नजर आ रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस और जद (एस) के कुछ और विधायकों का इस्तीफा देने की योजना है। इससे राज्य की एचडी कुमारस्वामी नीत जदएस-कांग्रेस सरकार की परेशानियां बढ़ सकती हैं। पिछले माह कर्नाटक जद (एस) प्रमुख एच. विश्वनाथ ने लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पद से इस्तीफा दे दिया था।

मुख्‍यमंत्री एच डी कुमारास्‍वामी की अनुपस्‍थिति में यह हुआ है। 8 जुलाई को वे अमेरिका से वापस आएंगे। कुछ दिनों पहले ही भाजपा से बचाकर कांग्रेस विधायकों को एक रिसॉर्ट में रखा गया था जहां आनंद सिंह को उनके पार्टी के एक अन्‍य सदस्‍य कांपली गणेश ने परेशान किया। आनंद सिंह पिछले साल ‘ऑपरेशन कमल’ में पकड़े गए भाजपा विधायकों में से एक थे।

कांग्रेस विधायक आनंद सिंह के इस्तीफे पर कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार ने कहा, ‘निश्चित रूप से, यह मेरे लिए चौंकाने वाला है, मैं उन्हें ट्रेस करने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन ट्रेस नहीं कर पा रहा। मुझे स्पीकर के साथ चेक करना होगा कि यह सच है या नहीं।’

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email