राष्ट्रीय

यूपी के शामली में रेलवे पुलिस ने पत्रकार की कर दी पिटाई, SHO और कांस्टेबल सस्पेंड

यूपी के शामली में रेलवे पुलिस ने पत्रकार की कर दी पिटाई, SHO और कांस्टेबल सस्पेंड

मीडिया रिपोर्ट 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के शामली से एक पत्रकार को पीटे जाने का मामला सामने आया है. एक निजी न्यूज चैनल न्यूज 24  में  स्ट्रिंगर अमित शर्मा डीरेल हुई मालगाड़ी को रिपोर्ट करने पहुंचे थे. यहां जब वे अपने मोबाइल से फुटेज ले रहे थे तभी जीआरपी पुलिस इंस्पेक्टर ने उनका मोबाइल छीन लिया और उनके साथ बुरी तरह मारपीट की. इतना ही नहीं अमित को रात भर थाने में भी बैठाए रखा गया और साथी पत्रकारों के धरने के बाद सुबह उन्हें छोड़ा गया. अमित को पीटे जाने का भी एक वीडियो सामने आया है, जिसमें साफ पुलिस कर्मी उन्हें घूंसों से मारते हुए दिख रहा है. 

पत्रकार अमित शर्मा ने बताया, ''वे सादे कपड़ों में थे.  एक ने उन्हें मारा तो कैमरा गिर गया . जब उसे उठाने लगा तो उन्होंने मुझे मारा और गालियां दीं. मुझे बंद कर दिया गया, फोन छीन लिया गया और उन्होंने मेरे मुंह में पेशाब कर दिया." 

पत्रकार को पीटे जाने के इस मामले में यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह ने तत्काल प्रभाव से शामली जीआरपी एसएचओ राकेश कुमार और कांस्टेबल संजय पवार को निलंबित कर दिया गया है. 

बता दें शामली रेलवे विभाग की लापरवाही  के चलते धीमानपुरा रेलवे फाटक के पास मंगलवार रात करीब साढ़े आठ बजे ट्रेक शंटिग (ट्रेक बदलना) के दौरान मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए थे. मालगाड़ी के डिब्बे उतरने से जोरदार धमाका हुआ जिससे आसपास के यात्री और मुसाफिर डर गए. इस घटना में ट्रेक भी क्षतिग्रस्त हो गया और काफी देर तक रेल यातायात बाधित रहा. साथ ही दूसरा रेलवे फाटक बंद होने से सड़क यातायात भी बाधित हो गया. रेलवे के अधिकारी एवं इंजीनियरिंग विभाग की टीम देर रात तक मौके पर लगी रही. 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email