धमतरी

सामूहिक विवाह आयोजन सभी समाजों के लिए अनुकरणीय: श्री भूपेश बघेल

सामूहिक विवाह आयोजन सभी समाजों के लिए अनुकरणीय: श्री भूपेश बघेल

TNIS

धमतरी : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने हरदिहा साहू समाज की प्रशंसा करते हुए कहा कि सामूहिक विवाह का आयोजन सभी समाजों के लिए अनुकरणीय है। उन्होंने कहा कि सामूहिक विवाह से न सिर्फ फिजूलखर्च रोकने में मदद मिलती है बल्कि इससे समय और श्रम की भी बचत होती है। इससे समाज में सकारात्मक संदेेश जाता है।

श्री बघेल कल जिला मुख्यालय धमतरी में प्रदेश स्तरीय हरदिहा साहू समाज द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने नवविवाहित 108 जोड़ों को सुखी और समृद्ध जीवन के लिए आर्शीवाद और शुभकामनाएं दी। श्री बघेल ने इस अवसर पर मंगल भवन निर्माण के लिए 20 लाख रूपए दिए जाने की घोषणा भी की।

मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ी में समारोह को संबोधित करते हुए आगे कहा कि प्रदेश के विकास में साहू समाज का महत्वपूर्ण योगदान है। यह समाज अपने दान, धर्म और उच्च संस्कारों के लिए जाना जाता है। मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना की राशि 15 हजार रूपए से बढ़ा कर 25 हजार रूपए करने का प्रस्ताव है। इसका लाभ सभी समाजो को जल्द मिलना शुरू हो जाएगा।

समारोह को लोकसभा सांसद श्री चन्दूलाल साहू तथा पूर्व मंत्री श्री कृपाराम साहू ने भी संबोधित किया। नवविवाहित दम्पतियों को महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से गृहस्थी की सामग्री भेंट की गई। समारोह मंे पूर्व मंत्री एवं रायपुर ग्रामीण के विधायक श्री सत्यनारायण शर्मा, विधायक सिहावा डॉ. लक्ष्मी ध्रुव, विधायक धमतरी श्रीमती रंजना साहू, पूर्व विधायकगण सर्व श्री हर्षद मेहता एवं गुरूमुख सिंह होरा और लेखराम साहू, जिला पंचायत के अध्यक्ष श्री रघुनंदन साहू, स्थानीय जनप्रतिनिधि, विवाहित दम्पतियों के परिजन और सामाजिक बंधु उपस्थित थे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email