दन्तेवाड़ा

कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान दिवस पश्चात निर्वाचन से संबंधित चर्चा के लिए आयोजित की बैठक

कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान दिवस पश्चात  निर्वाचन से संबंधित चर्चा के लिए आयोजित की बैठक

हाशिम खान 

- निर्वाचन में समन्वय व टीम भावना से किये गए कार्य की प्रशंसा की

-निर्वाचन कार्य में महिला अधिकारियों के कार्य को बताया अद्वितीय

सूरजपुर : विधानसभा निर्वाचन 2023 की मतदान प्रक्रिया के समापन के पश्चात कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी श्री संजय अग्रवाल ने जिला संयुक्त कार्यालय के सभाकक्ष  में आज सर्व जिला प्रमुख की उपस्थिति में एक बैठक रखी थी। जिसमें उन्होंने सभी उपस्थित जनो द्वारा मतदान दिवस तक निर्वाचन की प्रक्रिया में आपसी समन्वय और टीम भावना से किये गये कार्य की सहराना की। उन्होंने विशेष रूप से जिलें में कार्यरत सभी महिला अधिकारियों के कार्य को अद्वितीय बताया । उन्होंने प्रशिक्षण, स्वीप इनिशिएटिव एण्ड इनोवेशन की नोडल सुश्री लीना कोसम, इलेक्शन कंट्रोल रूम, निर्वाचन व मॉनिटरिंग व एमसीएमसी की नोडल श्रीमती नयनतारा सिंह तोमर, उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री  प्रियंका वर्मा, सी-विजिल की नोडल श्रीमती शिवानी जायसवाल व अन्य निर्वाचन संबंधित महिला अधिकारियों की प्रशंसा की और 24/7 उनके द्वारा किये गए कार्य को सराहनीय बताया ।    
   
प्रशिक्षण के माध्यम से निर्वाचन कार्य के लिए जिले को एक स्कीलड टीम मिली जिसके लिए  उन्होंने मास्टर ट्रेनरों द्वारा चलाये गये सघन प्रशिक्षण कार्यक्रम की भी प्रशंसा की। इसके साथ ही उन्होंने निर्वाचन महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले रिटर्निंग ऑफिसर पीठासीन अधिकारी, सेक्टर ऑफिसर, एसएसटी, एफएसटी, मतदान दल व अन्य सभी के योगदान की सहराना की।

उन्होंने आगे कहा कि निर्वाचन कार्य के सफल संपादन के लिए प्रबंधन और कार्य करने वाले अधिकारी एवं कर्मचारियों के बीच आपसी समन्वय सबसे महत्वपूर्ण है जिसे आगे भी कायम रखना है। इसके पश्चात उन्होंने उपस्थित जनो को एक ओपन  फोरम के माध्यम से अपनी- अपनी बात रखने का मौका दिया और  निर्वाचन की प्रक्रिया को और बेहतर करने के लिए अधिकारियों से उनके सुझाव मांगे। उपस्थित जनो ने अपने अनुभव साझा किये और आगे कैसे बेहतर परिणाम मिले इसे लेकर महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की । इसी साथ ही कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा आदर्श आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए नियमानुसार लंबित आवेदनों के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

बैठक में सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email