बीजापुर

जिले में स्वच्छता ही सेवा के अंतर्गत स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम का किया गया आयोजन

जिले में स्वच्छता ही सेवा के अंतर्गत स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम का किया गया आयोजन

प्रभात महंती 

- शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में की गई व्यापक साफ-सफाई

- चौक-चौराहों, स्कूल परिसर, आंगनबाड़ी परिसर एवं बाजार स्थल की की गई सफाई

- जिले के नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में चलाया गया ब्यापक स्वच्छता कार्यक्रम

कलेक्टर सहित जिले के आला अधिकारी उतरे सफाई अभियान में

 महासमुंद : विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत जिले में आज स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम अंतर्गत स्वछता ही सेवा अभियान का आयोजन आज सुबह से  जिले के सभी नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में किया गया। उल्लेखनीय है कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत जिले में स्वच्छ भारत अभियान का आयोजन कर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने की विशेष पहल की जा रही है। कलेक्टर श्री  प्रभात मलिक  एवं जिले के  आला अधिकारी भी सफाई अभियान में सहभागिता निभाई।  जिसमें सभी वर्गों के लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हुए इस अभियान में अपनी सक्रिय सहभागिता सुनिश्चित की।

जिला पंचायत सीईओ श्री एस आलोक ने बताया कि जिले के सभी ग्राम पंचायतों में स्वछता ही सेवा एवं  विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत ग्राम के प्रमुख स्थलों की साफ-सफाई की गई। ग्राम पंचायतों के चौक-चौराहों, स्कूल परिसर, आंगनबाड़ी परिसर एवं बाजार स्थल की सफाई की गई। स्वच्छता अभियान में जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, ग्रामीणजन सहित विभिन्न सरपंच, सचिव, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, महिला स्वसहायता समूह, कर्मचारी बढ़-चढ़कर अपनी सहभागिता निभा रहे हैं।

इसके अंतर्गत जनसामान्य को घरों, सड़कों और सार्वजनिक स्थलों को स्वच्छ रखने, स्वच्छता से जुड़े बीमारियों को नियंत्रित करने, स्वस्थ और स्वच्छ भविष्य की ओर कदम बढ़ाने के लिए प्रेरित करने तथा स्वच्छता के महत्व के बारे में शिक्षा, शौचालय का उपयोग सुनिश्चित कराने हेतु जनजागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email