सूरजपुर

पुलिस अधीक्षक सूरजपुर राजेश कुकरेजा ने होम आईसोलेशन के उल्लघंन पर सख्त कार्यवाही के दिए निर्देश

पुलिस अधीक्षक सूरजपुर राजेश कुकरेजा ने होम आईसोलेशन के उल्लघंन पर सख्त कार्यवाही के दिए निर्देश
सुभाष गुप्ता 
 
सूरजपुर: ग्राम सलका के आरएचओ अजीत राय ने गुरूवार 6 मई को प्रशासन व पुलिस के आला अधिकारियों को दिया कि मानी केवटापारा निवासी हरिप्रसाद कुर्रे पिता स्व. लक्ष्मण कोरोना संक्रमित था जिसे होम आईसोलेशन में रखा गया था जिसकी निगरानी इनके द्वारा की जा रही थी गुरूवार के देर शाम को होम आईसोलेशन चेकिंग के दौरान हरिप्रसाद घर पर उपस्थित नहीं मिला उसके परिजनों से पूछने पर जबरन ग्राम मानी के हाट बाजार में घुमने जाना बताया गया। वहीं दूसरे मामले में ग्राम कमलपुर के आरएचओ अदिती शर्मा ने भी गुरूवार को जानकारी दी कि ग्राम मानपुर इनकी निगरानी क्षेत्रान्तर्गत होम आईसोलेशन में रखे गए मानपुर निवासी कयुम खान को चेक करने पर घर में वह नहीं मिला, परिजनों से पूछने पर जबरन मोहल्ला में घुमने जाना बताया गया। दोनों मामले की सूचना पर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर राजेश कुकरेजा ने थाना प्रभारी सूरजपुर को प्रशासन व स्वास्थ्य अमले की टीम के साथ कोरोना व होम आईसोलेशन गाईड लाइन का उल्लघंन करने वालों की खोजबीन करने एवं उनके विरूद्व उचित वैधानिक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। 
 
थाना प्रभारी सूरजपुर बसंत खलखो व तहसीलदार नंदजी पाण्डेय स्वास्थ्य अमले की टीम के साथ ग्राम मानी पहुंचकर हरिप्रसाद को कोविड केयर सेंटर सूरजपुर ले जाने हेतु तलाश की गई। वहीं मानपुर में कयुम खान जो घर के बाहर मोहल्ले में घुम रहा था उसे स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा कोविड केयर सेंटर लाईवलीहुड कालेज में ईलाज हेतु लाया गया। हरिप्रसाद कुर्रे एवं कयुम खान के द्वारा यह जानते हुए कि वह कोरोना संक्रमित है तथा उसके बाहर घुमने से आसपास के लोगों को भी संक्रमण हो सकता है एवं संक्रमित व्यक्ति की जान जा सकती है कोविड-19 नियमों का पालन नहीं करने पर थाना सूरजपुर में अपराध क्रमांक 213/21 व अप.क्र. 214/21 धारा 269, 270 भारतीय दण्ड संहिता के तहत मामला पंजीबद्व किया गया।
 
होम आईसोलेशन के उल्लघंन पर सख्त कार्यवाही के निर्देश।
 
पुलिस अधीक्षक सूरजपुर ने जिले के सभी थाना-चौकी प्रभारियों को सख्त निर्देश दिया है कि होम आईसोलेशन में रहने वाले व्यक्ति के द्वारा कोरोना होम आईसोलेशन के उल्लघंन पर उनके विरूद्व सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए। उन्होंने यह भी कहा कि होम आईसोलेशन नियम की अनदेखी करने वालों पर इस प्रकार की कार्यवाही लगातार जारी रहेगा।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email