सूरजपुर

सूरजपुर कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने कोरोना वारियर्स का बढ़ाया मनोबल।

सूरजपुर कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने कोरोना वारियर्स का बढ़ाया मनोबल।
सुभाष गुप्ता TNIS 
 
एनएसएस वालेटियर सबसे बडे़ कोरोना वारियर्स के तौर पर दे रहे अपनी सेवा।
पुलिस एवं प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य कर रहे है।
 
सूरजपुर: कोरोना वायरस के संकट से नागरिकों को बचाने के लिए राष्ट्रीय सेवा योजना के वालेटियर सूरजपुर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों के बैंक, सब्र्जी मार्केट एवं भीड़भाड़ वाले स्थानों पर अपनी सेवाए देते हुए सोशल व फिजिकल डिस्टेसिंग का पालन, मास्क के उपयोग को दिनचर्या में शामील करने की समझाईश दे रहे है। इन कोरोना वारियर्स की बैठक कलेक्टर श्री दीपक सोनी एवं पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा ने जिला पुलिस कार्यालय के सभाकक्ष में ली और इनसे चर्चा कर इनके सेवा के अनुभव का जाना और कोरोना संकट के बीच किए कार्यो को लेकर इनका मनोबल बढ़ाया। 
 
इस दौरान कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने एनएसएस वालेटियर को कहा कि कोरोना महामारी में आपके द्वारा प्रशासन एवं पुलिस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य कर रहे है, कोविड-19 के संकट के बीच घरोें से बाहर निकलकर नागरिकों को सुरक्षित रखने के लिए आपके द्वारा किया गया यह कार्य सबसे बडे़ कोरोना वारियर्स के तौर देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिले में एक्टिव और यंग कोरोना वारियर्स के तौर पर आप सेवा दे रहे है आपके इन सब कार्यो से संक्रमण के प्रसार को रोकने एवं लोगों को जागरूक करने में हम काफी हद तक सफल हुए है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए बैलेंस बनाकर कार्यो में छूट दी जा रही है। कलेक्टर ने कहा कि नियमों का पालन न करने की सूचनाएं मिलती है यह अच्छी बात है कि लोग प्रशासन व पुलिस तक सूचनाएं पहुंचा रहे है। उन्होंने एनएसएस वालेटियर को कोरोना वारियर्स के तौर पर दी जा रही सेवाओं पर प्रशंसा की।
 
पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा ने कहा कि आप सभी ने बैंक सहित अन्य स्थानों पर नागरिकों के बीच रहकर उन्हें कोरोना के संक्रमण को लेकर सावधानी बरतने, सेनेटाइजर, मास्क का उपयोग करने, सोशल व फिजिकल डिस्टेसिंग का पालन करने की समझाईश लगातार दे रहे है जिसका खासा असर भी देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आपने पूरे ऊर्जा के साथ लोगों को सुरक्षित रखने में हमारा साथ दिया। आपके द्वारा दी गई सेवाओं से अब नागरिकों में अपनी सुरक्षा को लेकर जागरूकता आई है। पुलिस अधीक्षक ने इन वारियर्स को कहा कि सेवा देने के दौरान अपनी भी सुरक्षा को ध्यान में रखे।
 
मास्क बनाकर जरूरत मंद को किया वितरण।
 
महाविद्यालय के प्रोफेसर सी.बी.मिश्रा ने कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया कि एनएसएस वालेटियर मनीलाल, जीशान अहमद, संजय सिंह, भूपेन्द्र प्रताप, उमेश कुमार, कौलेश्वर, रमेश कुमार, प्रीति सिंह, रेखा देवांगन व संजू कुमार ने स्वयं मास्क बनाकर अपने गांव सहित अन्य आसपास क्षेत्र के जरूरत मंद लोगों को निःशुल्क वितरण किया है। इस जानकारी पर कलेक्टर श्री दीपक सोनी व पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा ने कहा कि आप सभी के इस सेवाभाव की जितनी प्रशंसा की जाए कम है, बिना किसी मदद के औरों तक जरूरी मदद पहुंचाना प्रशंसनीय कार्य है।
 
इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर, एएसपी मुख्यालय पी.एस.महिलाने, अपर कलेक्टर एम.एस.मोटवानी, प्रोफेसर सी.बी.मिश्रा, ओ.पी.राजवाड़े, शिक्षक विजेन्द्र सिंह एवं सूरजपुर महाविद्यालय के एनएसएस वालेटियर मौजूद रहे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email