सूरजपुर

एक और पत्रकार की आवाज दबाने का प्रयास: सच उजागर करने पर दिल्ली में मुकदमा

एक और पत्रकार की आवाज दबाने का प्रयास: सच उजागर करने पर दिल्ली में मुकदमा

राजा खान

सूरजपुर-डिवाइन प्लस मीडिया द्वारा सन्त निरंकारी मंडल में कथित तौर पर व्याप्त भ्रष्टाचारों के खिलाफ लगातार अपनी कलम की लेखनी से आवाज उठा रहे और उजागर कर रहे डिवाइन प्लस मीडिया समूह के संपादक बीरेन्द्र सिंह आजाद पर सन्त निरंकारी मंडल ने घबराकर केस दर्ज कराया है। ज्ञात हो कि 13 मई 2016 को निरंकारी संत बाबा हरदेव सिंह का कनाडा में हुई एक सड़क दुर्घटना में निधन हो गया था जिसमें कुछ बिंदुओं पर संदिग्धता उनके अनुयायियों द्वारा जाहिर की जाती रही है। इस आवाज को डिवाइन प्लस द्वारा लगातार अपनी खबरों में स्थान दिया जाता रहा है। श्री आज़ाद की लेखनी से सच्चाई जनता के सामने ना आए, इसलिए उनकी कलम को कुचलने का प्रयास सन्त निरंकारी मण्डल द्वारा किया गया है।

आपको बता दें कि डिवाइन प्लस मीडिया समूह के लिए मुकदमें और धमकियां मिलना कोई नई बात नहीं हैं। जिस बीरेन्द्र सिंह आजाद को पिछले काफी समय से जान से मारने की धमकियां और झूठे मुकदमे में फंसा देने की धमकी दी जा रही थी, वे केवल एक पत्रकार नहीं हैं बल्कि संवेदनशील लेखक भी हैं। आज के दौर में पत्रकार अपनी जान हथेली पर रखकर समाचार का संकलन करते हैं, लेकिन असमाजिक तत्वों के मनोनकूल खबर प्रकाशित नहीं होने पर वे उनके कोपभाजन का शिकार होते हैं और उनपर झूठा मुकदमा दर्ज करा दिया जाता है। ऐसे अनेक मामले सामने आ चुके हैं।

बिरेन्द्र सिंह आज़ाद ने फ़ोन पर बताया कि डिवाइन प्लस हर हाल में जनता तक सच पहुंचाने के लिए कृत संकल्पित है। सच को सच कहना और लिखना ही हमारे लिये पत्रकारिता है। हम भविष्य में भी अपना कर्म करेंगे। उन्होंने कहा यह भी बताया कि रामचंद्र छत्रपति, लंकेश जैसे कई महान पत्रकार उनके आदर्श है, जो सच के लिए बलिदान हो गए परन्तु झूठ और भ्रष्टाचार के आगे कभी नहीं झुके।  बहरहाल, पत्रकारिता पर यह कोई पहला हमला नहीं है सच को कुचलने का प्रयास दबंगों द्वारा हमेशा किया जाता रहा है। अब देखना होगा कि एक और सच्चा पत्रकार सिस्टम से कितना लड़ पाता है।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email