सूरजपुर

पुलिस अधीक्षक श्री रामकृष्ण साहू ने थाना प्रभारियों की ली अपराध समीक्षा बैठक...

पुलिस अधीक्षक श्री रामकृष्ण साहू ने थाना प्रभारियों की ली अपराध समीक्षा बैठक...

GCN- हासिम खान 

महिला सुरक्षा व विजिबल पुलिसिंग पर दिया जोर।

सक्रिय पेट्रोलिंग कर क्षेत्र में पुलिस की मौजूदगी बनाए रखने के निर्देश।

आपराधिक मामलों में आरोपियों की फौरन हो गिरफ्तारी।

No description available.

सूरजपुर : जिले में विजिबल पुलिसिंग, महिलाओं-बालिकाओं की सुरक्षा के लिए किए जा रहे कार्य, नवरात्रि-दशहरा पर्व के मद्देनजर सक्रियता के साथ पेट्रोलिंग, दुरूस्त यातायात व्यवस्था, लंबित अपराध, शिकायतों का तेजी से निराकरण कराने, अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने, लंबित मामलों का जल्द निराकरण करने, फरियादियों की समस्याएं संवेदना पूर्वक सुनने कहा। थाना के कार्यो को बेहतर रूप से संचालित नहीं करने वाले प्रभारियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही के लिए चेताया। यह निर्देश पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री रामकृष्ण साहू ने शनिवार, 01 अक्टूबर को जिला पुलिस कार्यालय सभागार में अपराधों की समीक्षा बैठक के दौरान कहीं। वे सख्त तेवर में नजर आए और हर हाल में बेहतर पुलिसिंग व अच्छी कार्यवाही के लिए जरूरी कदम उठाने पर जोर दिया।

No description available.

अपराध समीक्षा बैठक में पुलिस अधीक्षक ने प्रभारियों को कहा कि जिले में विजिबल पुलिसिंग के तहत संवेदनशीलता के साथ कार्य करें, क्षेत्र में पुलिस की सक्रिय मौजूदगी दिखनी चाहिए, आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाए, अपराधिक घटना की सूचना पर एफआईआर दर्ज कर आरोपी को फौरन गिरफ्तार करें, अवैध कारोबार को पनपने न दे, क्षेत्र में सूचना तंत्र को

No description available.

मजबूत कर अवैध गतिविधियों में संलिप्त लोगों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करें। यातायात व्यवस्था को दुरूस्त बनाए रखे और इसके लिए जरूरी कदम उठाए, सड़क दुर्घटना को रोकने के लिए बड़े-छोटे वाहनों में आगे और पीछे रेडियम लगाने के लिए वाहन मालिकों को निर्देश करने कहा। पीड़ित क्षतिपूर्ति के तहत राहत प्रकरण तैयार कर शीघ्र भेजने, लंबित अपराधों को जल्द से जल्द निराकरण करने, लंबित शिकायत, चिटफंड मामलों में विशेष रुचि लेकर निराकरण करने हेतु आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने सायबर से संबंधित मामलों में सतकर्ता बरतने तथा थाना क्षेत्र के लोगों को सतर्क रखने एवं गुम बालक बालिकाओं के प्रकरणों में तत्काल टीम गठित कर खोजबीन करने हेतु सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह, एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी, एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह, प्रशिक्षु डीएसपी दीपमाला कुर्रे, जिले के सभी थाना-चौकी प्रभारी सहित जिला पुलिस कार्यालय के अधिकारी मौजूद रहे। 

विजिबल पुलिसिंग पर रहेगा जोर। पुलिस अधीक्षक श्री रामकृष्ण साहू ने विजिबल पुलिसिंग पर जोर देते हुए प्रभारियों को कहा कि बेटियों को सशक्त और सुरक्षित करने के लिए व्यापक रूप से हमर बेटी-हमर मान का आयोजन कर बच्चों के लिए निडर वातावरण, उन्हें अपराधों से बचने के उपाय बताए, कुछ होने पर पुलिस को आसानी से सम्पर्क करने प्रेरित करें, स्कूल-कालेजों में संवेदनशीलता के साथ पेट्रोलिंग कराए साथ ही महिला संबंधी अपराधों की विवेचना प्राथमिकता के आधार पर महिला विवेचकों से ही करवाए और यह सुनिश्चित करें कि अपराधों की विवेचना निर्धारित समय में पूरी होकर चालान पेश हो जाए। महिला सुरक्षा के लिए बने अभिव्यक्ति ऐप उपयोगिता के बारे में महिलाओं-छात्राओं को बताए और उसे अधिक से अधिक डाउनलोड कराए।

सक्रिय पेट्रोलिंग कर क्षेत्र में पुलिस की मौजूदगी के निर्देश। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नवरात्र व दशहरा पर्व में बड़ी संख्या में महिलाएं, बच्चे, वरिष्ठ नागरिक आदि की सहभागिता होती है जिसे दृष्टिगत रखते हुए विशेष सतर्कता बरतने के साथ-साथ सभी आवश्यक सुरक्षा उपाय सुनिश्चित कर पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाई जाए। थाना-चौकी प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों के दुर्गा पण्डालों, विभिन्न आयोजनों के साथ ही भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर पुलिस की सक्रिय मौजूदगी बनाए रखे तथा सतर्कता के साथ पेट्रोलिंग कर संदिग्धों पर कड़ी निगाह रखने के निर्देश दिए।
 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email