सूरजपुर

चोरी के मामलों में कार्रवाई से नाराज ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ जमकर की नारेबाजी... ज्ञापन सौंपा(video)

चोरी के मामलों में कार्रवाई से नाराज ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ जमकर की नारेबाजी... ज्ञापन सौंपा(video)

GCN- हासिम खान 

सूरजपुर : चोरी के मामलों में लिप्त युवकों को कई बार कोतवाली पुलिस के हवाले करने के बावजूद उन्हें बगैर कार्रवाई के छोड़ देने का - आरोप ग्रामीणों ने लगाया है । गुरुवार को जिला मुख्यालय से सटे ग्राम पंचायत तिलसिवां के पंचायत प्रतिनिधियों समेत आक्रोशित ग्रामीणों ने सरकारी स्कूल परिसर से बच्चों के खेलने के लिए रखे दो ट्रैक्टर टायरों की चोरी कर रंगे हाथों दो आरोपितों को पकड़ा । चार किलोमीटर पैदल जुलूस की शक्ल में कोतवाली लाकर आरोपित को पुलिस के हवाले किया । 

यहां देखें video- 

ग्रामीणों ने पुलिसिया कार्यप्रणाली पर आक्रोश व्यक्त करते हुए कोतवाली के समक्ष पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए ज्ञापन भी सौंपा । पंचायत प्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों ने सूरजपुर एसपी को भी ज्ञापन सौंपकर आरोपितों एवं उन्हें संरक्षण देने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की । पंचायत प्रतिनिधि व ग्रामीणों ने कोतवाली पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए आक्रोश जताया । इसके बाद ग्रामीणों ने सूरजपुर एसपी एवं कोतवाली थाना प्रभारी को लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की । ज्ञापन में उन्होंने कोतवाली पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं । उन्होंने पुलिस के हवाले किए गए गांव के दो युवकों एवं उनके साथियों द्वारा क्षेत्र में दर्जनों चोरी की वारदात को अंजाम देने का आरोप लगाया है ।

 ज्ञापन में बताया गया है कि पुलिस के हवाले किए गए आरोपित युवकों द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर क्षेत्र के 50 से अधिक लोगों के यहां से टयूबवेल , सेंटरिंग प्लेट , तार , कापर तार , सेंट्रिंग फर्मा , ग्रिल , टुल्लू पंप , मोटर साइकिल , बर्तन आदि सामानों की चोरी की वारदात को अंजाम दिया है । कुछ मामलों में पुलिस ने कथित आरोपों को चोरी के सामान के साथ कोतवाली पुलिस के हवाले भी किया था , लेकिन पुलिस द्वारा उन्हें बगैर कार्रवाई के छोड़कर उन्हें संरक्षण दिए जाने के कारण आरोपितों के हौसले बुलंद हैं । उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कथित आरोपी युवकों द्वारा शिकायत करने वालों के विरुद्ध आजाक थाने में झूठी शिकायत कर पुलिस की साठगांठ से समझौते के सरपंच समेत ग्रामीणों द्वारा स्कूल परिसर से टायर चोरी के मामले में दो युवकों को टायर के साथ लाकर पुलिस के हवाले किया गया है । उनके द्वारा एक ज्ञापन भी सौंपा गया है । मामले की जांच कर दोषियों के विरुद वैधानिक कार्रवाई की जाएगी । - प्रकाश राठौर टीआई कोतवाली नाम पर मोटी रकम की अवैध वसूली भी की जाती है । ज्ञापन में कथित आरोपित युवकों के रिश्तेदार एएसआई के साथ मिलकर 60 हजार रुपए की अवैध वसूली करने का भी गंभीर आरोप लगाया गया है । विरोध प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपने वालों में ग्राम पंचायत सरपंच कामेश्वर सिंह , उप सरपंच केदार राजवाड़े , भाजपा शहर मंडल अध्यक्ष अजय अग्रवाल ( अज्जू ) , सुरेंद्र जायसवाल , धनेश्वर प्रसाद , रमेश कुमार , दिलीप कुमार , राम कुमार , झंडे लाल , महेंद्र , भोले बाबा , मिलन राम , मुरली यादव , लगन राम , छत्रपाल , जेबीआर कुजूर , संजय कुमार आदि शामिल थे ।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email