सूरजपुर

हमर तिरंगा कार्यक्रम में शहीद के परिजनों को शिक्षामंत्री, कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने किया सम्मान।

हमर तिरंगा कार्यक्रम में शहीद के परिजनों को शिक्षामंत्री, कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने किया सम्मान।
हाशिम खान  GCN 
 
देशभक्ति आधारित गीतों का हुआ शानदार प्रस्तुती।
No description available.
सूरजपुर। शहीदों के परिजनों का सम्मान करना हम सबके लिए भावुक क्षण के साथ ही गर्व की अनुभूति कराती है हमारे जवानों ने अपने घर परिवार की चिंता किये बगैर देश की सुरक्षा के लिए अपना सर्वाेच्च बलिदान दिया है। उक्त बातें शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने सूरजपुर पुलिस द्वारा आयोजित हमर तिरंगा अभियान के तहत आयोजित शहीदों के परिजनों के सम्मान करते हुए कहा। कार्यक्रम की शुरूवात भारत माता व छत्तीसगढ़ महतारी की पूजा अर्चना एवं छत्तीसगढ़ का राज्यगीत अपरा पैरी के धार से प्रारंभ हुआ।
 
No description available.
आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर शनिवार, 13 अगस्त को सूरजपुर पुलिस के द्वारा आयोजित हमर तिरंगा कार्यक्रम के अंतर्गत शहीदों के परिजनों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री छ.ग. शासन डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि हमारे शहीदों ने कर्तव्यपथ पर अपना सब कुछ न्यौछावर कर दिया, ऐसे में हमारी जिम्मेदारी है कि उनके परिजनों का ख्याल रखें। उन्होंने परिजनों को संबोधित करते हुए कहा कि आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है, आप सब हमारे परिवार का हिस्सा हैं। कलेक्टर सूरजपुर सुश्री इफ्फत आरा, पुलिस अधीक्षक श्री रामकृष्ण साहू, डीएफओ श्री संजय यादव, नपा अध्यक्ष श्री के.के.अग्रवाल, जिपं उपाध्यक्ष श्री नरेश राजवाड़े, नप. अध्यक्ष श्री कंचन सोनी की मौजूदगी में माननीय शिक्षामंत्री ने शहीदों के परिजन महिला आरक्षक सरिता कुजूर, नमिता केरकेट्टा, श्रीमती फुलकेरिया तिग्गा एवं श्रीमती उषा किण्डो को शॉल, श्रीफल और तिरंगा देकर सम्मानित किया। 
 
इस अवसर पर कलेक्टर सूरजपुर सुश्री इफ्फत आरा ने कहा कि हमें आजादी ऐसे ही नहीं मिली इसके लिए हमारे जवानों ने हंसते-हंसते देश व लोगों की सुरक्षा के लिए अपनी शहादत दी है इसके लिए हम सभी देशवासी शहीदों को नमन करते है। इन वीर शहीद जवानों की बदौलत आज हम सभी आजाद है। 
 
पुलिस अधीक्षक श्री रामकृष्ण साहू ने कहा कि इस वर्ष 15 अगस्त को हमारा भारत आजादी के 75 साल पूर्ण कर रहा है। यह आजादी हमें ऐसे ही नहीं मिली। इसके पीछे उन वीर शहीदों का बलिदान शामिल हैं, जिन्होंने हंसते हुए जान की बाजी लगा दी, ताकि आने वाली पीढ़ी एक आजाद देश की आबोहवा में सांस ले सके। आज हम उसी पीढ़ी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और एक आजाद देश का नागरिक होने का गर्व महसूस कर पा रहे हैं। हमर तिरंगा अभियान के अन्तर्गत शहीदों के परिजनों का सम्मान कर उनके बलिदान के प्रति कृतज्ञता व्यक्त किया। कार्यक्रम को जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री नरेश राजवाड़े व नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतापपुर श्री कंचन सोनी ने भी संबोधित किया।
देशभक्ति आधारित गीतों का हुआ शानदार प्रस्तुती।
 
हमर तिरंगा अभियान के अंतर्गत आयोजित शहीदों के परिजनों के सम्मान कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ का राज्यगीत भाव्या जायसवाल ने गाया, देश भक्ति गीत की प्रस्तुती अकरम अली, निरीक्षक अनिता प्रभा मिंज, श्रीमती कल्पना मिश्रा, प्रोफेसर डॉ. जी.एस.मिश्रा एवं कलाकेन्द्र के छात्रों ने देशभक्ति से ओतप्रोत गीतों की प्रस्तुती दी। कार्यक्रम में अतिथियों को स्मृति चिन्ह के रूप में तिरंगा भेंट किया गया। कार्यक्रम का संचालन एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी के द्वारा किया गया।
इस दौरान इस्माईल खान, रामकृष्ण ओझा, सुनील अग्रवाल, राजेश अग्रवाल, राजू सिंह, अनिल गुप्ता, इम्तियाज जफर, सतीश चौबे, विक्रांत सिंह, ओंकार पाण्डेय, थलेश्वर साहू, विमलेश दत्त तिवारी, मुकेश गर्ग, संतोष सोनी, राहुल अग्रवाल (टिंकू), रामबिलास मित्तल, रज्जाक खान, एसडीएम रवि सिंह, एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह, डीएसपी मुख्यालय नंदिनी ठाकुर, रक्षित निरीक्षक भुपेन्द्र कुर्रे, जिले के थाना-चौकी प्रभारी, स्कूली बच्चे, नगर के गणमान्य नागरिक, पुलिस के जवान एवं मीडिया के साथीगण मौजूद रहे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email