सूरजपुर

डेढ़ वर्ष पूर्व हुए अंधे कत्ल का खुलासा... आरोपी पति व ससुर गिरफ्तार...(video)

डेढ़ वर्ष पूर्व हुए अंधे कत्ल का खुलासा... आरोपी पति व ससुर गिरफ्तार...(video)
हासिम खान 
 
सूरजपुर जिले के थाना चांदनी पुलिस ने डेढ़ वर्ष पूर्व हुए अंधे कत्ल का किया खुलासा
 
मामले में आरोपी पति व ससुर गिरफ्तार।
 
पुलिस अधीक्षक सूरपुर ने पुलिस टीम को किया पुरस्कृत।
 
No description available.
 
सूरजपुर : दिनांक 09.01.2021 को बिहारपुर निवासी तीरथराम यादव ने थाना चांदनी में सूचना दिया कि दिनांक 02.01.2021 को पत्नी सोनी साहू साथ में खाना खाकर सो गए, 3 जनवरी की सुबह उठकर यह मवेशी को चारा देने चला गया वापस घर आया तो देखा कि इसकी पत्नी घर में नहीं थी और उसका कपड़ा और सूचक के जेब से 1200 रूपये लेकर कहीं चली गई कि सूचना पर गुम इंसान कायम किया गया। मामले में गुमशुदा महिला की लगातार पतासाजी व आसपास के लोगों से पूछताछ की गई। इस मामले की जानकारी पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री रामकृष्ण साहू को मिलने पर उन्होंने मामले से जुड़े सभी बिन्दुओं पर गंभीरतापूर्वक बारीकी से जांच करने के निर्देश थाना चांदनी पुलिस को दिए।
 
यहां देखें video- 
 
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर व एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी के मार्गदर्शन में थाना चांदनी की पुलिस को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई कि  गुमशुदा के पति के द्वारा दिनांक 03.01.़2021 को डण्डा से मारपीट कर हत्या कर दिया गया है और अपने पिता राममोहन यादव के साथ मिलकर अपने घर के आसपास पहाडी के पीछे जमीन में गाड दिए है। प्राप्त सूचना के आधार पर संदेही तीरथराम यादव पिता राममांेहन यादव उम्र 28 वर्ष एवं राममोहन यादव पिता नान यादव उम्र 62 वर्ष दोनो निवासी बिहारपुर को हिरासत में लेकर हिकमत अमली से पूछताछ किया गया। पूछताछ पर आरोपी तीरथराम के द्वारा अपनी पत्नि सोनी साहू को दिनंाक 03.01.2021 को डण्डा से मार कर हत्या कर अपने पिता राममोेहन यादव के साथ मिलकर सोनी साहू के शव को अपने घर के पीछे कसीरा चुटकूल पहाड़ के पास जमीन में खोद कर गाढ़ देना बताया। जिसके बाद पुलिस ने कार्यपालिक दण्डाधिकारी बिहारपुर बिहारीलाल राजवाड़े के मौजूदगी में  गुमशुदा के शव का उत्खनन कराया गया है। मृतिका गुमषुदा सोनी साहू के पहने हुये कपडे को देखकर सोनी साहू के शव कंकाल के रूप मे पहचान किया गया मौके पर शून्य में मर्ग कायम एवं धारा धारा 302, 201, 34 भादवि का मामला पंजीबद्व किया गया। 
 
जांच में यह सामने आया कि  गुमशुदा सोनी साहू का विवाह उत्तरप्रदेश मुरादाबाद में सन् 2020 में  हुआ था और विवाह के बाद अपने मायके में ग्राम बिहारपुर में रह रही थी कि  गुमशुदा सोनी साहू एवं आरोपी तीरथराम एक दूसरे के साथ प्रेम करते थे तथा एक साथ दोनो लोग अपने माता पिता से अलग घर बना कर रह रहे थे कि इसी बीच गुमषुदा अपने पति को बिना बताये अपने घर से कई बार कही चली जाती थी और 2-3 दिन रहने के बाद अपने घर वापस पति के पास आ जाती थी जिस बात को लेकर तीरथराम यादव अपने पत्नि सोनी साहू के चरित्र पर शंका करता था तथा उसी बात को लेकर दोनों में लडाई झगडा होते रहता था कि दिनांक 02.01.2021 को सोनी साहू अपने घर से बिना बताये शाम के 06.00 बजे एक व्यक्ति के यहॉ झाड़ फूक कराने चली गई, उस व्यक्ति ने अपने घर से दिनांक 03.01.2021 के प्रातः 04 बजे भोर मे सोनी साहू को उसके घर में ले जाकर छोड़ा उसी बात पर पत्नी के चरित्र पर शंका करते हुए डण्डा से प्राणघातक चोट पहॅुचाकर हत्या कर साक्ष्य को छिपाने के उदद्ेेष्य से अपने पिता राममोहन यादव के साथ मिलकर सोनी साहू के शव को अपने घर से करीब 01 किलोमीटर दूर जमीन खोद कर गाड़ दिया था। आरोपियों के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त प्रयुक्त डण्डा व फावड़ा को जप्त कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। मामले का गंभीरतापूर्वक जांच कर खुलासा करने पर पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को पुरस्कृत किया है। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी चांदनी बसंत खलखो, एसआई बृजेश यादव, आरक्षक रविराज पाण्डेय, संत पैंकरा व अनिल कुमार सक्रिय रहे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email