रायपुर

सामूहिक विवाह की परम्परा से परिवार की आर्थिक स्थिति में होगा सुधार: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल

सामूहिक विवाह की परम्परा से परिवार की आर्थिक स्थिति में होगा सुधार: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल

एजेंसी 

रायपुर : रायपुर जिले के आरंग विकासखंड के ग्राम टेकारी में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित सामूहिक कन्या विवाह कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने परिणय सूत्र में बंधे सभी वर-वधु को उनके खुशहॉल जीवन के लिए आशीर्वाद प्रदान किया। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक समाज में सामूहिक विवाह की इस परम्परा से मितव्ययता आएगी, वर एवं वधु के परिवारजनों को अनावश्यक खर्च नहीं करना पड़ेगा जिससे परिवारों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। विवाह के लिए परिजनों को कर्ज लेना पड़ता था और कर्ज को छूटने के लिए बरस बीत जाते थे। 

सामूहिक कन्या विवाह योजना के अंतर्गत सरकार द्वारा विवाह की व्यवस्था की जाती है। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर सभी नवदम्पत्तियों को फलदार पौधे उपहार स्वरूप प्रदान किए। विवाह में वर-वधु को जीवनोपयोगी सामग्री के साथ-साथ प्रमाण पत्र एवं स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया। इस अवसर पर ग्रामीणों ने औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान और प्रसूति गृह खोलने की मांग की, जिस पर मुख्यमंत्री ने जिला कलेक्टर को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

ग्राम टेकारी में आज आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 43 वर-वधु ने नव-जीवन में प्रवेश किया। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में रायपुर ग्रामीण विधायक श्री सत्यनारायण शर्मा, राज्यसभा सांसद श्रीमती छाया वर्मा, रायपुर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शारदा वर्मा, जनप्रतिनिधिगण, कलेक्टर डॉ. बसवराजु एस., वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री आरिफ शेख, संबंधित अधिकारी-कर्मचारी सहित बड़ी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थे।  

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email