बलोदा बाजार

जन-जन तक पहुंचेगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी गाड़ी - विधायक श्री सिन्हा

जन-जन तक पहुंचेगी प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी की गारंटी गाड़ी -   विधायक श्री सिन्हा

प्रभात महंती 

महासमुंद के ग्राम परसदा पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा

महासमुंद : शासन की सभी प्रमुख योजनाओं को प्रदेश के प्रत्येक कोने के हर व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा संचालित की जा रही है। यह यात्रा  ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत वार चलाई जा रही है। जनप्रतिनिधि इस यात्रा का नेतृत्व कर योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ हितग्राहियों तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। इसी क्रम में आज महासमुंद ब्लाक के ग्राम परसदा में महासमुंद विधायक योगेश्वर राजू सिन्हा ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के साथ मिलकर विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से ग्राम वासियों को जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में अवगत कराया। विधायक श्री सिन्हा ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी गाड़ी है। विकसित और आत्मनिर्भर भारत के निर्माण के लिए प्रदेश के जन जन तक यह गाड़ी पहुंचकर उन्हें विकास की दौड़ में भागीदारी बनाएगी और सरकार की योजनाओं का लाभ उन तक पहुंचाएगी।

उन्होंने कहा कि मोदी जी का सपना है की हर गरीब की उन्नति और प्रगति हो उसके लिए काम कर रहे है । उन्होनें कहा कि सभी योजनाओं का लाभ पात्रतानुसार  अवश्य उठाए। कार्यक्रम में श्री सिन्हा ने विभागीय योजना स्टॉल का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने स्टॉल प्रभारी और हितग्राहियों से चर्चा कर योजना का लाभ देने के निर्देश दिए  ।उन्होंने महिला बाल विकास विभाग के  स्टाल पर छह माह के बच्चो को खीर खिलाकर अन्नप्राशन कराया। कार्यक्रम में भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती सुधा साहू, राकेश चंद्राकर, संदीप दीवान, सरपंच,  पार्षदगण, अधिकारी-कर्मचारी और बड़ी संख्या में हितग्राही मौजूद थे।

शिविर में आए गए ग्रामीणों को प्रधानमंत्री आवास, उज्ज्वला योजना, जल जीवन मिशन, आयुष्मान स्वास्थ्य कार्ड, वन नेशन वन कार्ड, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना, आधार अपडेशन, सस्ती व अच्छी जेनेरिक दवाई आदि की जानकारी देने के साथ योजनाओं से वंचित हितग्राहियों से आवेदन लिए गए। यहां उनकी समस्याओं का भी समाधान किया गया। शिविर स्थल में स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए गए कैम्प में बीपी, शुगर की जाँच तथा दवाइयां भी उपलब्ध कराई गई। गौरतलब है कि जिले के चिन्हित ग्राम पंचायतों एवं नगरीय निकाय क्षेत्रों में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। शिविर में केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं से हितग्राहियों को लाभ पहुंचाने एवं जानकारी देने हेतु विभागों द्वारा स्टॉल लगाया जा रहा है। जहां पर पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दिया गया एवं जरूरतमंद लोगों को आवेदन फार्म भरवाए जा रहे हैं।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email