महासमुन्द

महासमुंद : युवक के साथ मिलकर पति ने अपनी पत्नी की गलघोट कर की हत्या, आरोपी ने शव को फंदे पर लटकाया, गिरफ्तार

महासमुंद : युवक के साथ मिलकर पति ने अपनी पत्नी की गलघोट कर की हत्या, आरोपी ने शव को फंदे पर लटकाया, गिरफ्तार

प्रभात महंती 

महासमुंद : घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 13.07.2021 को सूचक मोहित बंजारा पिता मालिक सिंह बंजारा उम्र 37 साल निवासी भालुपतेरा थाना बसना ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसकी चचेरा भाई बहु सुशीला बंजारा पति राधेश्याम बंजारा उम्र 25 साल निवासी भालुपतेरा दिनांक 13.07.2021 के शाम 07.00 बजे अपने घर के मयार में साडी का फंदा बना कर फांसी लगा ली है जिसे फंदे से उतारा तो उसके दाहिने हांथ की कलाई कटने का निशान था जिसे उपचार हेतु सेवाभवन अस्पताल जगदीशपुर में भर्ती किये जहां डाक्टर द्वारा मृत घोषित करने पर मृतिका सुशीला बंजारा को वापस घर भालुपतेरा ले गए कि रिपोर्ट पर मर्ग क्रं0 86/2021 धारा 174 जाफौ कायम कर जांच कार्यवाही में लिया गया। जांच के दौरान मृतिका नव विवाहिता होने से मर्ग पंचनामा कार्यवाही नायब तहसीलदार बसना द्वारा किया गया। 

घटना की गंभीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक महासमुन्द श्री दिव्यांग पटेल ने अनुविभागीय अधिकारी पुलिस सरायपाली श्री विकाश पाटले को त्वरित जांच कर कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया जिनके निर्देशन में जांच कार्यवाही के दौरान घटना स्थल मौका निरीक्षण कर भौतिक साक्ष्य संकलन किया गया। 

गवाहों का कथन लिया गया जिन्होंने अपने कथनों में मृतिका सुशीला नायक का पति राधेश्याम नायक से आपसी घरेलु विवाद एवं किसी दुसरे महिला के साथ संबंध में होने की बात को लेकर तथा शादी के बाद से बच्चा नहीं होने की बात पर से अक्सर वाद विवाद कर लडाई झगडा होते रहना बताये। जांच दौरान मृतिका के शव का पोस्टमार्टम कराया गया जिसमें डाक्टर साहब द्वारा मृतिका की मृत्यु गला दबाने व श्वास गति अवरोध होने से मृत्यु होना लेख किये जाने से संदेह के आधार पर मृतिका सुशिला (केकैयी) बंजारा के पति राधेश्याम नायक से कडाई से पूछताछ करने पर बताया कि मृतिका पत्नी सुशिला बंजारा के द्वारा किसी दूसरे महिला के साथ अवैध संबंध होने की शंका कर अक्सर वाद विवाद कर लडाई झगडा करने, गर्भ नही ठहरने, गर्भ गिर जाने ठीक से ईलाज नही कराने की बात से आये दिन विवाद करने से परेशान होकर अपने साथी दिलीप सोनी को अपनी पत्नी सुशिला (केकैयी) बंजारा को मार देने की बात बताया था। 

कि दिनांक 13.07.21 को गांव में भंडारा का कार्यक्रम के दौरान जहां पर सभी खाना खाने गए थे दिलीप सोनी भी खाना खाने आया था तथा सुशिला बंजारा घर में अकेली थी जो कि दोपहर में अवैध संबंध की बात को लेकर लडाई झगडा कर अपने दाहिने हाथ को डराने के लिए ब्लेड से कलाई के नश को हल्के से काट ली थी। उक्त विवाद को  दिलीप सोनी भी देख रहा था तब राधेश्याम नायक के द्वारा आज सुशिला को ठिकाने लगाना है कहकर चाकू से कटे हुए कलाई को दुबारा गहरे से काट दिया व साडी के बार्डर वाले कपडे से गला घोटकर हत्या कर उसी कपडे से दिलीप सोनी के साथ मिलकर घर के म्यार में सुशिला बंजारा को फांसी से लटका कर वहां से अलग-अलग दिशा में भाग गये। 

शाम को एकता नायक द्वारा मृतिका सुशिला को फांसी में टंगा देखकर राजेश नायक को बताने पर राजेश नायक के द्वारा जाकर देखा तथा सुशिला बंजारा को जीवित होने की अंदेशा पर चाकू से साडी के आंचल से बने फंदे को अपनी मां नीरा बाई के सहयोग से काटकर नीचे उतारकर राजेश नायक डरकर घर से बाहर चला गया व मृतिका को उपचार हेतु परिवार के अन्य सदस्यों के द्वारा जगदीशपुर अस्पताल ले गये उसी बीच राधेश्याम नायक के द्वारा दिलीप सोनी को फांसी के कपडे को जलाने के लिए कहे जाने से दिलीप सोनी के द्वारा साक्ष्य को छुपाने हेतु फांसी लगाये साडी को लेकर जला दिया। 

जगदीशपुर अस्पताल के डॉक्टर के द्वारा सुशिला को मृत होना बताने से वापस भालूपतेरा ले आयेे तब राजेश नायक के द्वारा देखने घर जाने पर फांसी लगाये साडी का बार्डर नहीं होने पर दूसरे साडी को डरकर कहीं मेरे ऊपर कुछ बात न आ जाये सोचकर कमरे में रख देना बताया व मूल साक्ष्य को छिपाया गया। सम्पूर्ण जांच में प्रथम दृष्टया राधेश्याम नायक पिता सालिकराम नायक जाति बंजारा उम्र 22 साल व राजेश नायक पिता रामसिंह नायक जाति बंजारा उम्र 33 वर्ष व दिलीप सोनी साकिनान भालूपतेरा थाना बसना जिला महासमुंद के विरूद्व अपराध घटित करना पाये जाने से थाना बसना में अपराध क्र0- 392/2021 धारा 302, 201, 34 भादवि पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया है। विवेचना दौरान आरोपी राधेश्याम नायक पिता सालिकराम नायक जाति बंजारा उम्र 22 साल व राजेश नायक पिता रामसिंह नायक जाति बंजारा उम्र 33 वर्ष साकिनान भालूपतेरा को दिनांक 23.07.21 को गिरफ्तार किया जाकर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा जा रहा है।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email