महासमुन्द

पीजी कॉलेज की रैंकिंग बढ़ाने की जाएगी आवश्यक पहल...

पीजी कॉलेज की रैंकिंग बढ़ाने की जाएगी आवश्यक पहल...

प्रभात महंती 

31 लाख की राशि से कॉलेज को मुहैया कराए जाएंगे आवश्यक संसाधन 

जनभागीदारी समिति की बैठक में विभिन्न कार्ययोजना पर चर्चा कर लिए गए निर्णय 

No description available.

महासमुंद : शासकीय महाप्रभु वल्लभाचार्य स्नातकोत्तर महाविद्यालय महासमुन्द की रैंकिंग बढ़ाने की आवश्यक पहल की जाएगी। कॉलेज के जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष व संसदीय सचिव विनोद सेवनलाल चंद्राकर की अध्यक्षता में हुई बैठक में 31 लाख रूपए की राशि से आवश्यक संसाधन मुहैय्या कराने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा विभिन्न कार्ययोजनाओं पर चर्चा कर स्वीकृति प्रदान की गई। 

आज मंगलवार को शासकीय महाप्रभु वल्लभाचार्य स्नातकोत्तर महाविद्यालय महासमुन्द में जनभागीदारी समिति की बैठक अध्यक्ष विनोद सेवनलाल चंद्राकर की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में प्रमुख रूप से कॉलेज की रैंकिंग बढ़ाने उचित पहल करने पर विस्तार से चर्चा हुई। जिसके तहत महाविद्यालय के नेक मूल्यांकन के लिए आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने 31 लाख रूपए व्यय करने सहमति प्रदान की गई। इसी तरह कॉलेज कैंपस में जल्द ही विद्यार्थियों को केंटिन की सुविधा मिल सकेगी। इसके लिए आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। जल्द ही इसके लिए भूमिपूजन का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा यहां स्मार्ट क्लस रूम बनाने पर भी चर्चा हुई। कॉलेज के विवेकानंद सभागार की मरम्मत व सोलर पैनल तथा कन्या छात्रावास से मुख्य भवन के प्रवेश द्वार तक पेवर ब्लॉक कराने की मांग पर डीएमएफ मद से कार्य कराने की सहमति बनी। बैठक के दौरान प्रभारी अधिकारी डॉ दुर्गावती भारतीय ने बताया कि पिछले बैठक में लिए गए निर्णय के तहत प्रायोगिक सामाग्री, कम्प्यूटर सहित प्रोजेक्टर की खरीदी कर ली गई है। बैठक में प्रमुख रूप से सदस्य दाउलाल चंद्राकर, डा रश्मि चंद्राकर, डा ज्योति कालीकोटी, किशन देवांगन, रमाकांत गायकवाड़, गौरव चंद्राकर, योगेश गंडेचा, हरिकृष्ण भार्गव सहित प्राचार्य प्रो डॉ अनुसूइया अग्रवाल, प्रभारी अधिकारी डॉ दुर्गावती भारतीय, डा नीलम अग्रवाल, डा रीता पांडे, एसआर रात्रे, राजेश शर्मा, कार्यालय सदस्य सौरभ साहू मौजूद रहे।  

कन्या हॉस्टल में माता कर्मा कॉलेज की छात्राओं को मिलेगा प्रवेश 
शासकीय महाप्रभु वल्लभाचार्य स्नातकोत्तर महाविद्यालय महासमुन्द के कन्या हॉस्टल में शासकीय माता कर्मा कॉलेज की जरूरतमंद छात्राओं को प्रवेश मिलेगा। जनभागीदारी समिति की बैठक में समिति के अध्यक्ष श्री चंद्राकर की पहल पर माता कर्मा कॉलेज की छात्राओं को प्रवेश दिए जाने का निर्णय लिया गया। गौरतलब है कि माता कर्मा कॉलेज में पिछले दिनों पहुंचे संसदीय सचिव श्री चंद्राकर को छात्राओं ने हॉस्टल में प्रवेश के लिए ध्यानाकर्षित कराया था। जिस पर अभिनव पहल करते हुए संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने माता कर्मा कॉलेज की छात्राओं को प्रवेश दिए जाने का निर्णय लिया। 

महाप्रभु वल्लभाचार्य की स्थापित की जाएगी प्रतिमा 
पीजी कॉलेज महासमुंद में महाप्रभु वल्लभाचार्य की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। जनभागीदारी समिति की बैठक में महाप्रभु वल्लभाचार्य की प्रतिमा स्थापित करने का निर्णय लिया गया। गौरतलब है कि महाप्रभु वल्लभाचार्य के नाम से शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय महासमुंद संचालित है। जिस पर उनके नाम से प्रतिमा स्थापना की पहल की जा रही है। 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email