महासमुन्द

अग्नीपथ योजना के विरोध में कांग्रेस के द्वारा सत्याग्रह का आयोजन...

अग्नीपथ योजना के विरोध में कांग्रेस के द्वारा सत्याग्रह का आयोजन...

प्रभात महंती

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर महासमुंद कांग्रेस कमेटी ने विधानसभा स्तर एक दिवसीय सत्याग्रह का आयोजन किया गया।

महासमुंद  : जिसमें केंद्र सरकार के अग्नीपथ योजना के विरोध में धरना प्रदर्शन व सत्याग्रह किया गया केंद्र शासन के द्वारा घोषित अग्नीपथ योजना में सशस्त्र बल के लंबे समय से चली आ रही परंपराओ एवं लोकाचार को नष्ट करने और उनका मनोबल का अवमूल्यन करने के कारण पूरे देश में विरोध हो रहा है। केंद्र सरकार बिना किसी व्यापक परामर्श के इस गलत नीति को जिस तरह से देश पर थोप रही है।उससे बड़ी संख्या में भारत का युवा वर्ग आज उद्वेलित व नाराज है जो सशस्त्र बल में भर्ती के लिए कई वर्षों से मेहनत कर रहे थे,जो सपना देख रहे थे कि उनका चयन सशस्त्र बल में होगा।

उन नौजवान युवाओं के सपनों को चकनाचूर कर सिर्फ 17 वर्ष से 21 वर्ष के युवाओं के लिए अग्नि वीर नामक नया भर्ती योजना लागू की गई है जबकि सामान्य सेना में हर वर्ष 65000 सैनिक भर्ती होते थे परंतु उस संख्या को घटाकर 46000 कर दी गई है जोकि 4 वर्ष सेना में काम करने के पश्चात बेरोजगारों की भांति घूमने को विवश हो जाएंगे। बीजेपी सरकार की अनेक आदूरदर्शिता वाली योजनाओं को जो की भारत में ये योजनाएं फेल साबित हुई है उसे इस देश में लागू किया गया है।

फिर से एक ऐसी योजना जिससे नवयुवक नाराज हैं उसे लागू करने की जीद केंद्र सरकार ने ठान ली है जिसका खामियाजा फिर से एक बार पूरे देश को भुगतने के लिए मजबूर किया जा रहा है।
जिस प्रकार नोटबंदी,गलत जीएसटी लगाकर देश को आर्थिक बर्बादी होने की कतार में देश खड़ी की गई है ।

देश के सभी कमाऊ संसाधनों को एक–एक कर बेचा जा रहा है उसी कड़ी में जिस तरह किसानों को परेशान किया गया वैसे ही देश के नौजवानों का भविष्य को अंधकार मय बनाने के लिए मोदी सरकार नित नए-नए प्रयोग देश के साथ कर रहे हैं। स्मार्ट सिटी,डिजिटल इंडिया,मेट्रो ट्रेन सभी योजना ऐसे बनाए गए कि लगभग सभी योजनाएं आज फेल साबित होने के कगार में है। डिजिटल इंडिया का नारा लगाने वाले 8 साल में मोबाइल नेटवर्क ही नहीं पहुंचा पाए और देश को डिजिटल इंडिया का नारा देते बीजेपी के नेताओं के द्वारा प्रचार किया जा रहा है। सभी विफल कार्यक्रमों के तहत देश के युवाओं के भविष्य को बर्बाद करने के लिए नित नई योजना लागू कर रहे हैं जिसका विरोध में महासमुंद विधानसभा प्रभारी विनोद सेवनलाल चंद्राकर विधायक एवं संसदीय सचिव के नेतृत्व में स्थानीय कांग्रेस भवन के समक्ष सुबह 10:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक कड़ी धूप में धरना प्रदर्शन के माध्यम से सत्याग्रह किया गया। जिसमें छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी महामंत्री अमरजीत चावला,शहर अध्यक्ष खिलावन बघेल,वरिष्ठ कांग्रेसी दाऊलाल चंद्राकर,जिला पंचायत उपाध्यक्ष लक्ष्मण पटेल,जिला पंचायत सदस्य अमर चंद्राकर,जनपद अध्यक्ष यतेंद्र साहू,मोहित ध्रुव, प्रभारी महामंत्री संजय शर्मा,सती साहू,लक्ष्मी देवांगन,गौरव चंद्राकर,राजू साहू,खिलावन साहू,छन्नू साह, हुलास गिरी गोस्वामी,हार्दिक सोना,सचिन गायकवाड,हीरा बंजारे,अरुण नायक,हेमंत डडसेना ने अपने उद्बोधन में केंद्र के मोदी सरकार के गलत नीतियों के लिए कड़े शब्दों में विरोध प्रकट किया।जिसमें कांग्रेस कमेटी महासमुंद के कृष्णा चंद्राकर,सोमेश दवे,गुरमीत चावला,सुरेश द्विवेदी,विजय साव,निखिलकांत साहू, अन्नू चंद्राकर,कविता तिवारी, दसोदा ध्रुव,समीक्षा समंत्राय,भूमिका ध्रुव,सुश्री योजना सिंह,यमुना वर्मा,सुनील चंद्राकर अनवर हुसैन, जावेद चौहान,प्रदीप चंद्राकर,जसबीर ढिल्लों, लंकेश्वर साहू डॉ.केके जैन,भूपेश पोपट,शकील खान, हर्षित चंद्राकर, नितेंद्र बेनर्जी,गिरजा शंकर चंद्राकर,मायाराम टंडन, डागाराम साहू,थान सिंह महानंद,बसंत चंद्राकर,लीलू साहू,मोती साहू,रामजी साहू,सुभाष शर्मा,मुरली कुम्हार,बादल,उमेश रावल,भरत लाल साहू,नारायण नामदेव,मेहुल सूचक,गोपी पाटकर,जाकिर रजा,खेमराज ध्रुव,निर्मल जैन,सतीश कन्नौजे,आवेज खान,आबिद खान,समीम खान,भाविन साहू,गजेंद्र साहू,कुलेश्वर ठाकुर,होम सिन्हा,लखन चंद्राकर,रोशन पटेल,रईस अख्तर,धनंजय गिरी,प्रीतम सिंह,जगत देवदास,गणेशराम ध्रुव,देव लाल नेताम एवं अनेक नेताओं ने मोदी सरकार कि विरोध में आवाज बुलंद किया एवं नरेंद्र मोदी के बीजेपी सरकार के खिलाफ सत्याग्रह में भाग लिया।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email