कोरबा

कटघोरा की जामा मस्जिद इलाके में सात नये लोग कोरोना पाजिटिव, रायपुर एम्स भेजा गया

कटघोरा की जामा मस्जिद इलाके में सात नये लोग कोरोना पाजिटिव, रायपुर एम्स भेजा गया

TNIS-

कटघोरा शहर में पहले से ही पूर्णतः तालाबंदी लागू
किसी भी परिस्थिति में लोगों को घरों में रहने की हिदायत, बाहर निकलने पर होगी कार्रवा

कोरबा : आज दोपहर एम्स रायपुर से आई रिपोर्ट में कोरबा जिले के कटघोरा शहर की जामा मस्जिद इलाके के सात अन्य लोग कोरोना पाजिटिव पाये गये हैं। इस पूरे इलाके को कटघोरा में पहले संक्रमित युवा के मिलने के बाद से ही पूरी तरह लॅाक डाउन कर दिया गया था। इस इलाके में पहले से ही आने-जाने की सभी सड़कें और गलियां बेरिकेटिंग कर बंद कर दी गई है। आज मिले सात नये संक्रमित लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पहले संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से फैलना माना जा रहा है। कल देर रात भी इसी इलाके का एक अन्य व्यक्ति भी कोरोना संक्रमित पाया गया था और उसे ईलाज के लिए रायपुर एम्स भेजा गया है। आज दोपहर जिन सात लोगों की कोरोना जांच की रिपोर्ट पाजिटिव आई है उनमें पांच पुरूष एवं दो महिलाएं शामिल हैं। यह सभी 73 वर्ष से लेकर 22 वर्ष के बीच के हैं। क्षेत्र में मिले सबसे पहले कोरोना संक्रमित युवक की कांन्टेक्ट हिस्ट्री में यह सभी लोग शामिल थे और प्रशासन ने इन्हें अपने घरों में ही होम आइसोलेशन में रखा था। सीधे संपर्क में होने के कारण इन सभी के नमूने जांच के लिए एम्स भेजे गये थे। 

    आज कटघोरा पुरानी बस्ती के जामा मस्जिद इलाके में एक साथ सात नये कोरोना संक्रमित मिल जाने से पूरा प्रशासन हाई अलर्ट पर आ गया है। कल देर रात इलाके में संक्रमित मरीज मिलने के बाद ही कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने अपने निवास कार्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक ली थी और सुबह से लेकर दोपहर तक उन्होंने कटघोरा में ही डेरा जमा लिया था।  इस दौरान कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने इलाके में कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने और अन्य संक्रमित लोगों की पहचान तथा आइसोलेशन के लिए शहर में किये गये इंतजामों की बारिकी से समीक्षा की और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिये थे। दोपहर सात नये संक्रमित लोगों की सूचना मिलते ही कलेक्टर श्रीमती कौशल सहित पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक मीणा, स्वास्थ्य विभाग के डाक्टरर्स तथा अन्य मेडिकल टीम और पुलिस अधिकारी फिर से कटघोरा पहुंच गये हैं। सातों नये संक्रमित लोगों को अलग-अलग एंबुलेंसों में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान रायपुर ईलाज के लिए भेजा जा रहा है। इसके साथ ही इन सभी संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान भी शुरू कर दी गई है। पूरे इलाके को लगातार संक्रमण नाशी दवाओं का छिड़काव कर विसंक्रमित किया जा रहा है। लोगों को किसी भी परिस्थिति में घर से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी जा रही है। पूरे कटघोरा शहर की पूर्णतः तालाबंदी कर दी गई है। शहर के अंदर जाने वाले और शहर से बाहर आने वाले सभी रास्ते बंद कर दिये गये हैं। शहर में अति आवश्यक सेवाओं की दुकानें भी पूरी तरह से बंद कर दी गई है। लोगों को राशन, दवाओं सहित अति आवश्यक जरूरत पर वस्तुएं घर पहुंचाकर उपलब्ध कराने की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की गई है।

कटघोरा शहर में घर से बाहर निकलने वाले लोगों पर होगी कड़ी कार्यवाही
पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक मीणा ने कटघोरा क्षेत्र में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूरे शहर में पूर्णतः लाक डाउन की स्थिति रखने के निर्देश पुलिस के अधिकारियों को दिये हैं। उन्होंने शहरवासियों को किसी भी परिस्थिति में अपने घर से नहीं निकलने की हिदायत दी है। श्री मीणा ने लॅाक डाउन का उल्लंघन घरों से बाहर निकलने वाले लोगों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश पुलिस के अधिकारियों को दिये हैं। श्री मीणा ने शहर के सभी चारों जोनों में लगातार गश्त करने और लोगों को अपने घरों में रहने की हिदायत की माईकिंग भी लगातार कराने के निर्देश अधिकारियों को दिये हैं।

परिस्थितियां कठिन परंतु प्रशासन तैयार, सयंम रखें लोग
कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने वर्तमान परिस्थितियों में कटघोरा वासियों से संयम बरतने और अपने घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है। श्रीमती कौशल ने कहा है कि कटघोरा में कुछज्यादा लोगों के कोरोना संक्रमित हो जाने से परिस्थितियां कठिन हो गई है परंतु प्रशासन ने इनसे निपटने की पूरी तैयारी पहले ही कर ली है। लोग घबरायें नहीं, जिला प्रशासन कोरोना के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए पूरी तरह तैयार है। अस्पतालों से लेकर सार्वजनिक स्थलों तक ईलाज,सेनेटाईजेशन आदि के लिए सभी व्यवस्थाएं पहले से ही पूरी कर ली गई है। कलेक्टर ने लोगों से लॅाक डाउन का पूरी तरह पालन करने की अपील की है।

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email