कोरबा

कोरोना पर प्रशासन सख्त, कटघोरा में किसी भी परिस्थिति में लोगो का घरों से निकलना हुआ प्रतिबंधित

कोरोना पर प्रशासन सख्त, कटघोरा में किसी भी परिस्थिति में लोगो का घरों से निकलना हुआ प्रतिबंधित
TNIS-
कटघोरा में पूरी तरह लाॅक डाउन, आवश्यक सामाग्री के लिए घर पहुंच सेवा शुरू, 9179320660 पर फोन बुक करा सकते है आॅर्डर
कटघोरा नगर को 4 जोन 15 सेक्टर में बांटकर की गई पूरी तालाबंदी
 
कोरबा - कल देर कोरबा जिले के कटघोरा शहर में एक नमाजी की कोरोना जांच रिपोर्ट पाॅजिटिव आ जाने के बाद शहर को पूरी तरह से लाॅक डाउन कर दिया गया है। कटघोरा नगरीय क्षेत्र में प्रशासन ने कफ्र्यू की स्थिति की घोषणा कर दी है। लोगो को किसी भी परिस्थिति में अपने घरों से बाहर निकलने पर मनाही की गई है। लोगो को जरूरत पडने पर राशन, दवाईयां, दूध आदि सभी अति आवश्यक सामाग्रियां घर पहुंचाकर दी जायेंगी। कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने स्वंय अलसुबह कटघोरा पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया है। लोगो को अति आवश्यक सामाग्रीयों की आपूर्ति के लिए जनपद पंचायत कार्यालय कटघोरा में कंट्रोल रूम स्थापित कर दिया गया है। जरूरतमंद लोग अपने घरों में रहते हुए जरूरत की चीजांे के लिए कंट्रोल रूम में फोन कर अपना आॅर्डर लिखा सकंेगे। इसके लिए कंट्रोल रूम के मोबाइल नंबर 9179320660 व 7974993846 पर फोन कर जरूरत की चीजों की सूची संबंधितों को नोट कराई जा सकती है। कंट्रोल में यह आर्डर सुबह आठ बजे से दोपहर बारह बजे तक लिए जायेंगे। बारह बजे के बाद सामाग्रियों की आपूर्ति घर-घर जाकर की जायेगी। सामाग्री के मूल्य भुगतान की व्यवस्था कैश आॅन डिलवरी रहेगी। इसके लिए हर सेक्टर में एक-एक आपूर्ति दल बनाया गया है। हर दल में एक वाॅलेन्टीयर सहित एक सहायक को रखा गया है। 
कटघोरा में दूसरा कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद बने हालातों में कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल के निर्देश पर एसडीएम कार्यालय में मुख्य नियंत्रण कक्ष भी स्थापित कर दिया गया है। जिसका फोन नंबर 07815-250600 है, यह कक्ष 24 घंटे कार्यशील रहेगा। संक्रमण के फेलाव किसी व्यक्ति के स्वास्थ्यगत परेशानियों से लेकर सुरक्षा आदि के लिए इस नियंत्रण कक्ष में लोग फोन लगाकर अपनी परेशानी बता सकेंगे। लोगो को अपने घरों में ही रहना सुनिश्चित करने के लिए कटघोरा प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से भी पूरे इंतजाम कर लिए है। जोनवार गश्तीदल बनाए गए है, गश्ती दलों के वाहनों में माइकिंग सिस्टम लगाकर लोगो से लगातार अपने-अपने घरों में ही रहने की अपील की जा रही है। गरीब बेसहारा प्रवासी मजदूरों जैसे जरूरतमंद के लिए गश्तीदलों के वाहनों में ही राशनकीट और खाने के पैकेट रखवा दिए गए है। 
कटघोरा में आगामी दो दिनों में बैंको में भी किसी तरह का कोई लेनदेन नहीं होगा। बैंक खुले रहेंगे परन्तु केवल प्रशानिक कार्य ही होगा। घरों में भी रहने वाले लोगो से आपस में कम से कम एक मीटर की दूरी पर रहकर ही रोजमर्रा के कार्य करने की अपील प्रशासन द्वारा की जा रही है। लोगो को कोरोना वायरस के संक्रमण को फेलने से रोकने के लिए जागरूक करने घर-घर पाॅम्पलेट आदि के माध्यम से अगले दो दिनों तक लगातार जानकारी मिलती रहेगी।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email