कोरबा

करनी है कोरोना प्रभावितों की मदद तो लगाईये फोन, घर आयेगी गाड़ी

करनी है कोरोना प्रभावितों की मदद तो लगाईये फोन, घर आयेगी गाड़ी
राशन सामाग्री सहित अन्य मदद के लिए जिला प्रशासन ने की ‘हेल्प आन द व्हील्स‘ की व्यवस्था    thenewsindia
कलेक्टर श्रीमती कौशल की पहल आज से होगी शुरू
 
 
कोरबा / यदि आप कोरोना संक्रमण से प्रभावित हुए गरीबों, बेसहारा लोगों और अन्य प्रवासी मजदूरों सहित जरूरतमंदों की मदद करना चाहते हैं तो कोरबा जिले की कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल की पहल आपके लिए घर बैठे उपयोगी हो सकती है। सात अपे्रल से कलेक्टर श्रीमती कौशल की पहल पर कोरबा जिले में हेल्प आन द व्हील्स सुविधा शुरू होगी। जिसके तहत कोरोना प्रभावित सभी जरूरतमंदों की सहायता करने के इच्छुक लोगों के घरों तक एक फोन करने पर हेल्प आन द व्हील्स गाड़ी तत्काल पहुंचेगी। दान दाता अपनी सहायता सामाग्री इस गाड़ी के प्रभारी को सौंप सकेगा। हेल्प आन द व्हील्स के माध्यम से मिली सहायता सामाग्री, राशन आदि को कोरोना प्रभावित जरूरतमंद लोगों तक प्रशासन द्वारा पहुंचा दिया जायेगा। 
     नगर निगम के महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने जिला प्रशासन की इस पहल की तारीफ करते हुए कोरोना प्रभावितों की मदद के लिए हर संभव सहयोग देने की अपील आमजनों से की है। श्री प्रसाद ने लोगों से कहा है कि कोरोना जैसी महामारी के इन हालातों में किसी भी जरूरतमंद की मदद करने के इच्छुक लोग सीधे उन्हें भी मोबाईल नंबर 94252-24574 पर फोन करके जानकारी दे सकते हैं। उनके घर तक तत्काल हेल्प आन द व्हील्स भेजी जायेगी। हेल्प आन द व्हील्स को अपने घर बुलाने के लिए अपर कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल से दूरभाष क्रमांक 9425257057, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एस जयवर्धन के मोबाईल नंबर 8297948681, नगर निगम आयुक्त श्री राहूल देव से दूरभाष क्रमांक 9560932435, अपर आयुक्त श्री अशोक शर्मा से मोबाईल नंबर 9425224112 और प्रभारी अधिकारी श्री पी.आर.मिश्रा से दूरभाष क्रमांक 982787599 पर संपर्क किया जा सकता है।
      कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने आज यहां बताया कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए किये गये लॅाक डाउन से प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए जिला प्रशासन को कई स्वयंसेवी संस्थाओं, सामाजिक संगठनों, औद्योगिक घरानों के साथ-साथ अन्य जिला वासियों से भी लगातार सहयोग मिल रहा है। लॅाक डाउन के कारण लोग अपने घरों पर रहकर लोग बेसहारा, गरीब, बुजुर्गों और अन्य जगहों से आये प्रवासी मजदूरों जैसे जरूरतमंदों की चिन्ता कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि ऐसे लोग जो जरूरतमंदों की सहायता करना चाहते हैं परंतु लॅाक डाउन की पाबंदियों के कारण अपने घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं, एक फोन करने से उन सभी के घरों तक जिला प्रशासन द्वारा हेल्प आन द व्हील्स गाड़ी पहुंचाई जायेगी। यह गाड़ी जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के आवासीय परिसरों, कालोनियों, प्रतिष्ठानों और गांवों तक पहुंचकर दान दाताओं के घरों से सहायता सामाग्री इकट्ठी करेगी। कलेक्टर श्रीमती कौशल ने ऐसे इच्छुक लोगों से सहायता सामाग्री के रूप में राशन किट बनाकर रखने की अपील की है। उन्होंने पांच किलो चावल, आधा किलो दाल, हल्दी, मिर्ची एवं धनिया के छोटे मसाला पैकेट, एक किलो आलू इस राशन किट में रखने की अपील की है।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email