गरियाबंद

छूरा पुलिस लगातार तस्करों पर कस रही लगाम

छूरा पुलिस लगातार तस्करों पर कस रही लगाम

TNIS कुलेश्वर सिन्हा 

तस्करी पर हो रही लगातार कार्यवाही से क्षेत्रवासी कर रहे हैं पुलिस विभाग का सराहना

छुरा:- छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती क्षेत्र छुरा अंचल जो गांजा, ईमारती लकड़ी और जंगली जानवरों के खाल तस्करी के लिए सुगम जंगली रास्ता बना हुआ है ओडिशा से तस्करों द्वारा छुरा क्षेत्र के रास्ते का उपयोग किया जाता है इसी रास्ते से महासमुद राजिम रायपुर धमतरी क्षेत्रों में तस्करी का समान सप्लाई किया जाता है। जिला पुलिस अधीक्षक एम आर आहिरे के निर्देशन पर जिले में ऑपरेशन चलाया जा रहा है। जिसके तहत लोकसभा चुनाव  को शांतिपूर्ण और निष्पक्षता से करवाने के साथ ही युवाओं में नशाखोरी को रोकने के लिए  तलाशी के आदेश दिए गए हैं। 

इसी के तहत थाना छुरा के थानेदार के के वर्मा और उनकी टीम लगातार क्षेत्र का दौरा कर रही है इसी दौरान आज सुबह थानेदार के के वर्मा को अपने मुखबीर से सुचना मिला की एक काले रंग का बैग का पैशन प्रो मोटर सायकल क्रमांक ओ डी 03 एल 7169 में एक व्यक्ति उड़ीसा से गांजा लेकर आ रहे थे जिसे नवापारा कोसमी में बेचने के फिराक में था.। 

एम.आर.अहिरे पुलिस अधिक्षक  गरियाबंद एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक   गरियाबंद,   अनुविभागीय .अधिकारी पुलिस गरियाबंद को सूचना दिये जाने के बाद उच्च अधिकारियों के निर्देशन में थाना प्रभारी छुरा निरीक्षक कृष्णा कुमार वर्मा के नेतृत्व में थाना छुरा से तत्काल हमराह स्टाप सउनी सदाराम सोरी, आरक्षक, 350,330,60,397,145,672, के मय आर्म्स एम्युनेशन के नवापारा कोसमी चुरकीदादर कि ओर रवाना हूए जो कि कोसमी चुरकी दादर के मध्य केराबाड़ी के पास नाकाबंदी प्याइंट बनाकर चुरकीदादर की ओर से आ रही मोटरसाईकल क्रमांक ओडी 03 एल 7169 को नाकाबंदी कर धर दबोचा जिसमें आरोपी (1) रोहित सराफ पिता उष्णों सराफ उम्र 25 वर्ष साकिन ठाकुरपाली थाना लखना जिला नुआपुड़ा उड़ीसा से कब्जे से 4किलो 900ग्राम मादक पदार्थ गांजा बरामद हुआ। जिसे मौके पर जब्त कर थाना छुरा में अपराध क्रमांक 49/2019 धारा 20(ख)(2)(c) नारकोटिक्स एक्ट  पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण में आरोपी को विधिवत गिरफ्तार कर ज्युडिसियल रिमांड पर जेल भेजा गया है।

तस्करी का तरीका :- आरोपी रोहित सराफ पिता उष्णों सराफ उम्र 25 वर्ष साकिन ठाकुर पाली थाना लखना जिला नुआपाड़ा उड़ीसा ने बताया कि आज दिनांक 26/03/2019 को गांजा तस्करी करने ग्राम ठाकुरपाली उड़ीसा से ग्राम कोसमी नवापारा थाना छुरा कि ओर आ रहा था ग्राम कोसमी व चुरकीदादर के मध्य थाना छुरा पुलिस द्वारा नाकाबंदी किया गया था। जिसमें नकाबंदी में मेरे पास रखे एक काला कलर का बैग को पुलिस द्वारा तलाशी लेने पर 05 पैकेट गांजा जप्त कर गिरफ्तार किया गया है।उक्त कार्यावाही में थाना प्रभारी निरीक्षक कृष्णा कुमार वर्मा,सउनि सदाराम सोरी , आर राधेश्याम खाण्डेलकर, देवेन्द्र सिंह परिहार, राहुल तिवारी, अनिल पाण्डेय, जितेन्द्र निर्मलकर, की विशेष योगदान रही।

पुलिस द्वारा क्षेत्र में चलाया जा रहा है वाहन चेकिग अभियान

आगामी लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। इसी कड़ी में पूरे थाना क्षेत्र में वाहनों के साथ संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिग का अभियान भी चलाया जा रहा है।पुलिस के साथ  थानेदार के के वर्मा भी लगातार क्षेत्र सघन दौरा भी कर रहे है।साथ ही संदिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की चेकिग की जा रही है। 

होली निपटने के बाद अब पुलिस का ध्यान लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने पर है। इसको लेकर पुलिस अलर्ट है। इसी कड़ी में शनिवार को विभिन्न चौराहों पर पुलिस ने वाहनों की चेकिग की। खासकर ओडिशा से लगे रसेला एवम मडेली से आने वाले वाहनों पर विशेष नजर रखी गई। वाहनों को रोककर चेकिग की जा रही है देखा गया कि कहीं किसी स्तर पर आचार संहिता का उल्लंघन तो नहीं किया जा रहा है। खासकर नकदी, प्रतिबंधित सामग्री पर पुलिस की विशेष नजर है। सुत्रों ने बताया कि आचार संहिता का कड़ाई से पालन करवाया जा रहा है। दिन और रात में पुलिस गश्त की जा रही है साथ ही प्रचार वाहनों और प्रचार सामग्री पर भी पुलिस की कड़ी नजर है।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email