बालोद

पीएम मोदी आज बालोद में जनसभा को करेंगे संबोधित

पीएम मोदी आज बालोद में जनसभा को करेंगे संबोधित

TNIS

बालोद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में सभा को संबोधित करेंगे। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने आज यहां बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को छत्तीसगढ़ के प्रवास पर रहेंगे। मोदी आज बालोद जिला मुख्यालय के समीप हथौद गांव में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री ओडि़शा (सोनपुर) से बालोद पहुंचेंगे।

PunjabKesari

पार्टी नेताओं ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी आज दोपहर बालोद-धमतरी मार्ग स्थित हथौद गांव पहुंचेंगे जहां दोपहर बाद दो बजे उनकी सभा होगी। प्रधानमंत्री की सभा की तैयारियां व व्यवस्था पूर्ण हो चुकी हैं। भाजपा नेताओं ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री मोदी की छत्तीसगढ़ की यह पहली चुनावी सभा ऐतिहासिक होगी। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री की सभा में चार लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता और आम जन हिस्सा लेंगे।

PunjabKesari

सभा में भाजपा के राष्ट्रीय, प्रादेशिक, जिला स्तर के पदाधिकारियों सहित भाजपा प्रत्याशी मोहन मंडावी (कांकेर), विजय बघेल (दुर्ग), चुन्नीलाल साहू, (महासमुंद) और संतोष पांडेय (राजनांदगांव) भी उपस्थित रहेंगे। प्रधानमंत्री बालोद से रायपुर होते हुए महाराष्ट्र रवाना होंगे। बालोद जिला कांकेर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत है। इस लोकसभा क्षेत्र के लिए दूसरे चरण में इस महीने की 18 तारीख को मतदान होगा। वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने राज्य की 11 लोकसभा सीट में से 10 में जीत हासिल की थी। वर्ष 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद परिस्थितियां बदली हुई है तथा पार्टी ने सभी मौजूदा सांसदों की टिकट काट दी है। 

छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों के लिए तीन चरणों में 11 अप्रैल, 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को मतदान होगा। पहले चरण में नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा सीट के लिए, दूसरे चरण में कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद लोकसभा सीट के लिए तथा तीसरे चरण में रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर चांपा, दुर्ग और सरगुजा लोकसभा सीट के लिए मतदान होगा। लोकसभा निर्वाचन के दौरान तीन चरणों में राज्य के एक करोड़ 89 लाख 16 हजार 285 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। इसके लिए 15 हजार 365 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। 

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email