राजधानी

धरना स्थल हटाने रविवार को धरना डंपिंग यार्ड भी हटाने की मांग

धरना स्थल हटाने रविवार को धरना डंपिंग यार्ड भी हटाने की मांग

 रायपुर : सत्यमेव जयते फाउंडेशन एवं मध्यम वर्गीय नागरिक संगठन द्वारा बुढ़ापारा से धरना स्थल को हटाए जाने की मांग को लेकर रविवार को धरना दिया जाएगा । धरना स्थल में निर्मित डंपिंग यार्ड को भी हटाने की मांग की जाएगी ।

    सत्यमेव जयते फाउंडेशन के सुरेश बाफना , नागेंद्र वोरा, मध्यम वर्गीय नागरिक संगठन के बसंत बागरेचा और राजेश केडिया ने उक्ताश्य का बयान जारी करते हुए कहा कि बुढापारा धरना स्थल हटाने की मांग को लेकर साल भर से ज्ञापन पर ज्ञापन दिए गए । पूर्व कलेक्टर श्री सौरभ कुमार ने धरना स्थल हटाने का आदेश भी जारी किया परंतु आदेश का पालन आज दिनांक तक नहीं हुआ इसलिए क्षेत्र के निवासियों, व्यापारियों और राहगीरों के साथ मिलकर धरना स्थल हटाने की मांग को लेकर 09 अक्टूबर रविवार को धरना देने का निर्णय लिया गया है । कलेक्टर को 8 दिन पूर्व पुनः धरना स्थल हटाने ज्ञापन दिया गया था ।
   उल्लेखनीय है कि धरना स्थल के कारण आए दिन मार्ग को बंद किए जाने से स्कूल कॉलेज जाने वाले विद्यार्थी ,कर्मचारी ,व्यापारी सहित बुढ़ापारा, महामाया पारा, मठपारा, प्रोफेसर कॉलोनी, अमीनपारा, लाखे नगर , कंकालीपारा ,सत्ती बाजार, सदर बाजार सहित आसपास के नागरिक और राहगीरों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है । सर्राफा व्यापारी संघ ने तो धरना स्थल हटाने कई बार कलेक्टर और संबंधों से भेंट की । प्रशासन को कलेक्टर के द्वारा पूर्व में जारी आदेश का तत्काल पालन कराना चाहिए । धरना स्थल में ही बनाए गए डंपिंग यार्ड से आसपास का क्षेत्र प्रदूषित हो रहा है बदबू से क्षेत्र के नागरिकों का जीवन बदहाल है इसे तत्काल हटाया जाना चाहिए ।

      सत्यमेव जयते फाउंडेशन और मध्यमवर्गीय नागरिक संगठन ने नागरिकों ,व्यापारियों, सामाजिक - राजनीतिक कार्यकर्ताओं, छात्र संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ-साथ धरना स्थल हटाने के पक्षधर समस्त जागरूक व्यक्तियों से धरना में शामिल होने की अपील की है । धरना 09 अक्टूबर, रविवार को प्रातः 11:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक दिया जावेगा ।


सुरेश बाफना - 9329405700
सत्यमेव जयते फाउंडेशन

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email