राजधानी

भू माफिया के हौसले बुलंद : कन्हैया

भू माफिया के हौसले बुलंद : कन्हैया

कन्हैया अग्रवाल
 
सीमांकन के बावजूद लगातार जारी है शासकीय भूमि पर निर्माण और कब्जे का खेल
 
रायपुर : शहीद चंद्रशेखर आजाद वार्ड में शासकीय भूमि के अवैध विक्रय की लगातार शिकायत के बाद कलेक्टर द्वारा सीमांकन कराए जाने के बावजूद करोड़ों रुपए की उक्त भूमि के अवैध विक्रय, कब्जे और निर्माण का कार्य बदस्तूर जारी रहना भू माफिया के बुलंद हौसलों का स्पष्ट प्रमाण है ।

     सत्यमेव जयते फाउंडेशन के प्रदेश संयोजक कन्हैया अग्रवाल ने उक्त आशय का बयान जारी करते हुए कहा कि पटवारी हल्का नंबर 71 के अंतर्गत खसरा नंबर 1/1 की लगभग साढ़े चौदह एकड़ चारागाह की शासकीय भूमि पर कब्जे का खेल लगातार जारी है । शासकीय भूमि के अवैध विक्रय, कब्जे की कलेक्टर को शिकायत के बाद भूमि का सीमांकन भी हुआ पर राजस्व विभाग  की मेहरबानी से अब तक कब्जा मुक्त करने का कोई कार्य नहीं होने से बची हुई शासकीय जमीनों पर भी निर्माण और बेजा कब्जा तेजी से हो रहा है । मौके पर सरकारी जमीन को दूसरे खसरे की दिखाकर ना सिर्फ रजिस्ट्री हो रही है अपितु खंभे और ट्रांसफार्मर तक हटवाए जा रहे हैं ।

   श्री अग्रवाल ने कहा कि शासन की जमीन मुक्त करने के लिए कड़ी कार्रवाई करते हुए शासकीय जमीन को खाली कराकर उसकी घेराबंदी एवं जिम्मेदारों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज किए जाने चाहिए । शासन की लगभग 100 करोड़ रुपए की इस बेशकीमती भूमि को सुरक्षित करने में बाधा बनने वाले अफसरों और सौदागरों के खिलाफ  जांच और कार्रवाई किए जाने की आवश्यकता है ।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email