राजधानी

पीएचई मंत्री ने किया सामुदायिक भवन का लोकार्पण

पीएचई मंत्री ने किया सामुदायिक भवन का लोकार्पण

GCN

No description available.

रायपुर : लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने आज दुर्ग जिले के सोमनी भिलाई-3 में सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया। इस सामुदायिक भवन का निर्माण 28 लाख रूपए की लागत से किया गया है। इस अवसर पर मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में सामाजिक जनों की जरूरत के अनुरूप भवन का निर्माण होने से लोगों को काफी राहत मिलेगी। हमारी कोशिश रही है कि नागरिक जरूरतों के मुताबिक बुनियादी सुविधाओं सहित मनोरंजन आदि की अधोसंरचना भी तैयार हो। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के लहर की आशंका अभी बनी हुई है ऐसे में स्वास्थ्य अधोसंरचना को लेकर हमारी तैयारियां मजबूत है तथा इसकी लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। 

मंत्री ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में लगातार लोगों से फीडबैक मिलता रहता है और उसके मुताबिक अधोसंरचना के क्षेत्र में काम किए जा रहे हैं। स्वास्थ्य के ढांचे को भी मजबूत करने की कोशिश की गई है और लगातार इस क्षेत्र में स्वास्थ्य अधोसंरचना को बेहतर करने के लिए कार्य किए जा रहे हैं। मैं हमेशा अपने दौरा कार्यक्रम के दौरान लोगों से मिलकर उनकी अपेक्षाएं जानता हूं और उसके मुताबिक विकास कार्य भी आरंभ किए जा रहे हैं। साथ ही साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी जल जीवन मिशन के माध्यम से सभी को पर्याप्त मात्रा में शुद्ध जल सबको सुनिश्चित कराने की दिशा में बड़ा काम हो रहा है। 

इसके साथ ही नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी योजना के माध्यम से ग्रामीण विकास की दिशा में ठोस पहल की गई है। इस अवसर पर मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने ग्रामीणों की मांग पर यादव समाज के लिए सामाजिक भवन, पटेल मरार समाज के लिए अतिरिक्त भवन निर्माण और ओपन जिम बनाने की घोषणा की। इसके साथ ही क्रिएटिव क्लब और महिला कमांडों की टीम को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। इस अवसर पर भिलाई चरोदा नगरपालिक निगम के सभापति श्री विजय जैन, पार्षद श्री राजेश दाण्डेकर, गुड्डू नरेन्द्र वर्मा, श्री जयंत देशमुख और स्थानीय जनप्रतिनिधि सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email