राजधानी

जनसंपर्क विभाग की वर्षों पुरानी मांग पूरी, सूचना सहायक अब सहायक सूचना अधिकारी कहलाएंगे

जनसंपर्क विभाग की वर्षों पुरानी मांग पूरी, सूचना सहायक अब सहायक सूचना अधिकारी कहलाएंगे

GCN

छत्तीसगढ़ जनसंपर्क अधिकारी संघ ने मुख्यमंत्री श्री बघेल के प्रति आभार व्यक्त किया 

रायपुर : छत्तीसगढ़ जनसंपर्क अधिकारी संघ ने सूचना सहायकों के पदनाम बदले जाने की संगठन की बरसों पुरानी मांग पूरी होने पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त किया है। संगठन ने बताया है कि जनसंपर्क में सूचना सहायक के पदनाम को अब छत्तीसगढ़ में सहायक सूचना अधिकारी कर दिया गया है। 

संगठन द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि आज दिनांक 22 अक्टूबर 2021 को जनसंपर्क विभाग द्वारा इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है। शासन के महत्वपूर्ण निर्णयों तथा विकास संबंधी गतिविधियों से संबंधित सूचनाओं के संकलन व संधारण के लिए तृतीय श्रेणी कार्यपालिक पद सूचना सहायकों को राजभवन, मंत्रालय प्रेस प्रकोष्ठ, मुख्यमंत्री प्रेस प्रकोष्ठ, मंत्रियों से संबद्ध करने के साथ ही अनेक महत्वपूर्ण कार्यस्थलों पर पदस्थ किया जाता है, पदनाम कर्तव्यों के अनुरूप न होने के कारण अनेक तरह की व्यावहारिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। संयुक्त मध्यप्रदेश के समय से ही सूचना सहायकों द्वारा पदनाम में परिवर्तन की मांग की जा रही थी। संघ ने कहा है कि अब नया पदनाम कर्तव्यों की गरिमा के अनुकूल है।

संगठन ने बताया है कि अभी दो दिन पहले ही अपने 12 बिन्दुओं के  विभिन्न मांगों को लेकर संगठन के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी। इन मांगो को पूरा करने हेतु संघ ने आगे की कार्यवाही की अपेक्षा भी की है ।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email