राजधानी

मुख्यमंत्री ने बालाजी ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल की आईसीयू यूनिट और एम.आर.आई. मशीन का किया लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने बालाजी ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल की आईसीयू यूनिट और एम.आर.आई. मशीन का किया लोकार्पण

TNIS

बालाजी ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल की योजना अंतर्गत सीनियर सिटीजन कार्ड का किया विमोचन योजना में वरिष्ठ नागरिकों का 50 प्रतिशत छूट पर सभी तरह का किया जाएगा इलाज

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि राज्य सरकार छत्तीसगढ़ में मेडिकल टूरिज्म को बढ़ावा देने की पहल करेगी। उन्होंने कहा कि अमेरिका दौरे के समय प्रवासी छत्तीसगढ़वासियों ने छत्तीसगढ़ में मेडिकल टूरिज्म को बढ़ावा देने का प्रस्ताव दिया था, राज्य सरकार इस पर गंभीरता से विचार करेगी। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सर्व सुविधायुक्त अस्पतालों से भी इस दिशा में पहल करने का आग्रह किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मेडिकल टूरिज्म से जहां मानवता की सेवा हो सकेगी, वहीं इसमें छत्तीसगढ़ का नाम होगा और प्रदेश में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। राज्य सरकार वरिष्ठ अधिकारियों और वरिष्ठ डॉक्टरों के साथ इस संबंध में विचार-विमर्श कर मेडिकल टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए रूपरेखा तैयार करेगी।

श्री बघेल ने आज राजधानी रायपुर के मोवा स्थित श्री बालाजी हॉस्पिटल के कार्यक्रम में इस आशय के विचार व्यक्त किए। श्री बघेल ने अस्पताल की एम.आर.आई. मशीन और 20 बिस्तरों के आईसीयू का भी लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने बालाजी ग्रुप आफ हॉस्पिटल्स द्वारा वरिष्ठ नागरिकों के लिए 50 प्रतिशत शुल्क पर सभी तरह के इलाज करने के लिए प्रारंभ की गई योजना के सीनियर सिटीजन कार्ड का विमोचन भी किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि अमेरिका में इलाज कराना बहुत मंहगा है। यदि किसी ने बीमा नहीं कराया है तो उसके इलाज में सम्पत्ति बिक जाती है लेकिन इलाज नहीं हो पाता। वहां के लोगों के लिए भारत में इलाज और यहां पर्यटन सस्ता पड़ता है। छत्तीसगढ़ को इस अवसर का लाभ उठाना चाहिए।

श्री बघेल ने कहा कि हमारे संत महात्माआंे ने मानवता की सेवा को सबसे बड़ी सेवा बताया है। उन्होंने इस संदर्भ में स्वामी रामकृष्ण परमहंस और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का भी उल्लेख किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि चिकित्सा का क्षेत्र मानवता की सेवा का क्षेत्र है। जिन लोगों के ह्रदय में मानवता की सेवा का भाव होता है वही चिकित्सा के क्षेत्र में आते हैं। उन्होंने अस्पताल की 11वीं वर्षगांठ पर डॉक्टरों और स्टाफ के सभी लोगों को अपनी शुभकामनाएं दी। अस्पताल द्वारा इस मौके पर 15 से 25 फरवरी तक विशाल स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया है। इस अवसर पर बालाजी ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ देवेंद्र नायक ने स्वागत भाषण दिया। पूर्व मंत्री और विधायक श्री सत्यनारायण शर्मा, वरिष्ठ पत्रकार श्री मोहन राव सहित श्री आर.के.नायक, श्रीमती सत्यवती नायक और श्रीमती नीता नायक कार्यक्रम में उपस्थित थीं।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email