राजधानी

दो दिवसीय अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन आज से - कन्हैया अग्रवाल

दो दिवसीय अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन आज से - कन्हैया अग्रवाल

देश के विभिन्न प्रांतों के अग्रबंधु होंगे शामिल, आज शाम होगा क्षेत्रीय कवि सम्मेलन 

रायपुर । छत्तीसगढ़ प्रांतीय युवा अग्रवाल मंच द्वारा आयोजित अखिल भारतीय एजुकेटेड अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन का उद्घाटन 17 अगस्त शनिवार को प्रातः 10:00 बजे होगा । दो दिवसीय परिचय सम्मेलन श्री राम स्वरूप निरंजन लाल धर्मशाला वीआईपी रोड में आयोजित है । सम्मेलन में देश के विभिन्न प्रांतों के अग्रबंधु शामिल होंगे ।

छत्तीसगढ़ प्रांतीय युवा अग्रवाल मंच के अध्यक्ष कन्हैया गोयल महामंत्री नितेश अग्रवाल एवं परिचय सम्मेलन के संयोजक कन्हैया अग्रवाल ने उक्ताशय का बयान जारी करते हुए बताया कि परिचय सम्मेलन के उद्घाटन अवसर पर प्रदेश सरकार के मंत्री विधायकगण सहित समाज के वरिष्ठजन शामिल होंगे ।उद्घाटन के पश्चात परिचय का दौर निर्बाध रूप से रात्रि 8:00 बजे तक चलेगा ,रात्रि 8:00 बजे से परिचय सम्मेलन में पधारे सैकड़ों अग्र बंधुओं के लिए क्षेत्रीय हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया है ।परिचय सम्मेलन का संचालन मशहूर कलाकार जूनियर अक्षय कुमार विकल्प मेहता द्वारा किया जाएगा ।

कार्यक्रम संयोजक हरीवल्लभ अग्रवाल राधेश्याम अग्रवाल राजेश केडिया हरीश अग्रवाल और मीडिया प्रभारी सौरभ अग्रवाल ने बताया कि गत वर्ष संपन्न हुए परिचय सम्मेलन में आए युवक युवतियों में से 64% युवक-युवतियों के विवाह इस 1 वर्ष के दौरान संपन्न हो चुके हैं इस वर्ष आयोजित परिचय सम्मेलन के लिए 740 युवक-युवतियों के बायोडाटा प्राप्त हुए हैं जो छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश उड़ीसा विदर्भ झारखंड आसाम पश्चिम बंगाल दिल्ली राजस्थान सहित अन्य राज्यों से प्राप्त हुए हैं ।उन्होंने बताया कि परिचय सम्मेलन में बिना प्रत्याशी के अभिभावकों को प्रवेश प्रतिबंधित रहता है इस दौरान प्रत्याशी को साथ लाने पर ही सभागार में प्रवेश दिया जाता है । बच्चों के संबंधों को मूर्त रूप देने के लिए परिचय सम्मेलन में वरिष्ठ जनों की उपस्थिति के साथ ही विद्वान पंडित भी अपनी सेवाएं देते हैं ।

प्रत्याशियों के आपसी मंत्रणा हेतु मंत्रणा कक्ष का भी निर्माण किया जाता है परिचय सम्मेलन में पूर्णतः नवीन तकनीक को अपनाते हुए परिचय का कार्य सुसज्जित स्टूडियो में प्रोफेशनल एंकर के द्वारा किया जाता है जिसे एलईडी के माध्यम से सभागार में प्रसारित किया जाता है ताकि बच्चों को मंच और माइक की झिझक से पूरी तरह मुक्ति मिल सके । उन्होंने समाज बंधुओं से अपील की है कि विवाह योग्य बच्चों को लेकर परिचय सम्मेलन में आवे क्योंकि वर्तमान दौर में  बढ़ते शहर और बच्चों की शिक्षा के लिए लगातार बाहर रहने के कारण एक दूसरे के संबंधों का ज्ञान नहीं हो पाता है परिचय सम्मेलन ही एक मात्र माध्यम है जिसमें हम एक दूसरे के बच्चों के संबंध में जानकारी ले और दे सकते हैं ।
     

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email