रोजगार

भारतीय नौसेना में ऑफिसर बनने का मौका, ऐसे करें आवेदन

भारतीय नौसेना में ऑफिसर बनने का मौका, ऐसे करें आवेदन

एजेंसी 

नई दिल्ली : भारतीय नौसेना में ऑफिसर बनने का मौका है। इंडियन नेवी एंट्रेंस टेस्ट (INET) के लिए शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) ऑफिसर पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार भारतीय नौसेना की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 29 नवंबर 2019 से शुरू होगी। आवेदन करने की आखिरी तारीख 19 दिसंबर, 2019 है।

पदों की जानकारी कुल 144 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। भारतीय नौसेना प्रवेश टेस्ट 2020 के लिए अविवाहित पुरुषों और महिला उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। टेस्ट के माध्यम से विभिन्न ब्रांच में शॉर्ट सर्विस कमीशन अधिकारियों के पदों पर भर्ती की जाएगी। चयन- भर्ती परीक्षा जनवरी, 2020 में होगी। परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को SSB इंटरव्यू के लिए अप्रैल, 2020 में बुलाया जाएगा। बैच जनवरी, 2021 से शुरू होगा।

योग्यता शैक्षणिक योग्यता- इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीटेक डिग्री पास होना आवश्यक है। पदों के लिहाज से शैक्षिक योग्यता तय की गई है। आयु सीमा- सभी पदों के लिए आयु सीमा अलग-अलग है। आवेदन शुल्क- सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 215 रुपए आवेदन फीस देनी होगी। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी है।

आवेदन कैसे करें इंडियन नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट indiannavy.nic.in या www.joinindiannavy.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आपको पहले आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद दिशा निर्देशों का पालन करते हुए आवेदन करें।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email