रोजगार

भारतीय नौसेना में 172 पदों पर होगी भर्ती, ऐसे करे अप्लाई

भारतीय नौसेना में 172 पदों पर होगी भर्ती, ऐसे करे अप्लाई

एजेंसी 

नई दिल्ली : भारतीय नौसेना में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। दरअसल भारतीय नौसेना में चार्जमैन के पदों पर भर्ती निकली है। इस पद पर नियुक्ति के इच्छुक उम्मीदवार 28 अप्रैल 2019 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले अधिसूचना में दी गई इससे जुड़ी सभी जानकारियां जरूर पढ़ लें।

पदों की संख्या- चार्जमैन (172 पद), इन पदों पर आवेदन नि:शुल्क है।

आवेदन के लिए जरूरी शैक्षिक योग्यता-

चार्जमैन (Mechanic)- इस पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से मैकेनिकल, इलैक्ट्रिकल, इलैक्ट्रानिक्स या प्रोडक्शन इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया होना चाहिए। इसके अलावा किसी मान्यता प्राप्त संगठन से क्वालिटी कंट्रोल या क्वालिटी एश्योरेंस या डिजाइन या उत्पादन या इंजीनियरिंग उपकरण या प्रणाली के रखरखाव के क्षेत्र में दो साल का कार्य अनुभव होना चाहिए।

चार्जमैन (Ammn & Expl)- यहां आवेदन के लिए उम्मीदार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से केमिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या मान्यता प्राप्त संगठन से केमिकल इंजीनियरिंग या प्रोसेसिंग के क्षेत्र में क्वालिटी कंट्रोल या क्वालिटी एश्योरेंस या परीक्षण या प्रमाण में दो साल का अनुभव होना चाहिए।

आवेदन के लिए आवश्यक आयु सीमा-

इन पदों पर आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवार के लिए न्यूनतम व अधिकतम आयु सीमा विभाग के नियमानुसार होदगी जो कि अधिसूचना में देखी जा सकती है। (अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग / पीडब्ल्यूडी / महिलाओं को आयु में छूट दी जाएगी)

वेतनमान- चयनित उम्मीदवारों को 35,400 रुपये प्रति माह से लेकर 112400 रुपये प्रति माह तक की आय पर नियुक्त किया जाएगा।

कैसे करें आवेदन-

चार्जमैन के पदों पर आवेदन के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विभाग कि आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email