मनोरंजन

विवादों से घिरी फिल्म पठान को मिला U/A सर्टिफिकेट...

विवादों से घिरी फिल्म पठान को मिला U/A सर्टिफिकेट...

Shah Rukh Khan Pathaan: बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान और एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की फिल्म 'पठान' विवादों से घिरी हुई नजर आ रही है। इस फिल्म के गाने से लेकर कपड़ों तक पर जमकर बवाल हो रहा है। आपको बता दें कि फिल्म 'पठान' से शाहरुख खान लंबे समय बाद बड़े पर्दे पर बतौर हीरो वापसी कर रहे हैं लेकिन उससे पहले ही कुछ लोग इस फिल्म की कई चीजों को लेकर विवाद खड़ा करने पर उतर आए हैं। अब तक इस फिल्म के दो गाने रिलीज हो चुके हैं और दोनों ने फैंस के बीच जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की है। हालांकि फिल्म के गाने 'बेशरम रंग' ने काफी विवादों को न्यौता दिया है। इन सबके बावजूद, केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के सुझावों पर किए गए दस कटों के बाद फिल्म को U/A प्रमाण दिया गया है। आइए आपको बताते हैं फिल्म 'पठान' में किए गए 10 कट के बारे में।

'पठान' को मिला U/A सर्टिफिकेट

 बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार, सीबीएफसी ने फिल्म 'पठान' में 10 कट लगाए हैं और उसके बाद शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की इस मूवी को U/A सर्टिफिकेट दिया है। सर्टिफिकेट के अनुसार इस फिल्म की लंबाई 146 मिनट है यानी कि फिल्म 'पठान' 2 घंटे 26 मिनट की मूवी है। हालांकि ये अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि 'बेशर्म रंग' गाने के रिलीज होने के बाद खूब बवाल मचाने वाली भगवा बिकिनी के सीन को फिल्म से हटाया गया है या नहीं। लेकिन इस गाने से दीपिका की बॉडी के क्लोज-अप शॉट्स, 'बहुत ही तंग किया' के बोल के दौरान बोल्ड डांस मूव्स और एक आपत्तिजनक साइड पोज को हटा दिया गया है।

इन शब्दों का किया गया बदलाव 

फिल्म के संवादों में कुछ शब्द बदल दिए गए हैं। लंग्ड़े-लुले को टुटे फूटे के साथ बदल दिया गया है। पीएमओ को 13 जगहों पर राष्ट्रपति/मंत्रियों से बदल दिया गया है। इसके अलावा भारतमाता, अशोक चक्र और केएफबी जैसे शब्दों का भी संपादन किया गया है। इस बीच रूस के संदर्भ को हटा दिया गया है और स्कॉच शब्द को ड्रिंक शब्द से बदल दिया गया है।

'पठान' के इन सीन्स पर हुई आपत्ति

आपको बता दें कि फिल्म 'पठान' के गाने 'बेशरम रंग' ने रिलीज होते ही इंटरनेट पर तहलका मचा दिया था। हालांकि कुछ लोगों को को ये ट्रैक काफी पसंद आया है लेकिन कुछ लोगों ने इस गाने में दीपिका पादुकोण को भगवा और हरे रंग की बिकनी में आपत्तिजनक पाया। देश के कई राज्यों में कई धार्मिक संगठनों ने विरोध प्रदर्शन भी किया और दीपिका-शाहरुख के पुतले भी जलाए गए। कुछ लोगों ने इस गाने का आपत्तिजनक बताते हुए मीडिया के सामने कहा कि अगर इन सीन्स को फिल्म से नहीं हटाया गया तो इस मूवी को रिलीज नहीं होने दिया जाएगा।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email