मनोरंजन

नोबेल शांति में आसिफ आलम का किरदार निभाना चुनौतीपूर्ण रहा-मयूर मेहता

नोबेल शांति में आसिफ आलम का किरदार निभाना चुनौतीपूर्ण रहा-मयूर मेहता

 -अनिल बेदाग़-

मुंबई : ज़ी टीवी के सीरियल "और प्यार हो गया" से प्रसिद्धि पाने वाले टेलीविजन अभिनेता मयूर मेहता अब अपनी हालिया फिल्म "नोबेल पीस" के लिए कमर कस रहे हैं। फिल्म नोबेल शांति जिसे हाल ही में 10 वें दादा साहब फाल्के फिल्म फेस्टिवल 2020 में सर्वश्रेष्ठ फिल्म (जूरी) और आठवें भारतीय सिने फिल्म फेस्टिवल 2020 में सर्वश्रेष्ठ पटकथा का पुरस्कार मिला है। अभिनेता को दर्शकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है।

        मीडिया से बात करते हुए मयूर मेहता ने कहा, “मैंने फिल्म में आसिफ आलम का एक बहुत ही दिलचस्प किरदार निभाया था, जहां शुरू में पात्रों का दिमाग सिर्फ अपने धर्म पर केंद्रित था। इसने एक व्यक्ति के मानसिक अवरोध को दिखाया जहां एक मदद, समर्थन भी था। या किसी के सुझाव से ऐसा लग रहा था कि वे आपका ब्रेनवॉश करने की कोशिश कर रहे हैं। मेरे लिए इस किरदार को निभाना बहुत चुनौतीपूर्ण रहा। लेकिन बाद में इस चरित्र ने महसूस किया कि मानवता सबसे ऊपर है और उसके दोस्त द्वारा बनाई गई छोटी-छोटी चीजें / वीडियो कैसे मुस्कान और दूसरों के जीवन में बदलाव लाते हैं। उन वीडियो को किसी विशेष धर्म के लिए नहीं बनाया गया था और यही समग्र संदेश था जिसे इस फिल्म ने आजमाया था। यह दुनिया एक बेहतर जगह होगी यदि हम मानवता को अपना धर्म मानें और प्रेम और शांति को कायम रहने दें।

        फिल्म इस बात के इर्द-गिर्द घूमती है कि कैसे वहां के युवा कुछ चीजों से प्रभावित हो जाते हैं और एक गलत रास्ता चुन लेते हैं और कैसे एक प्रोफेसर की शिक्षाएं आसिफ आलम (मयूर मेहता द्वारा अभिनीत) के जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं और उसे सही रास्ते की तलाश करने के लिए निर्देशित करती हैं। यह सत्य की अनंत खोज है। इसमें मुदासिर ज़फ़र, आरती शर्मा और अन्य भी शामिल हैं और इसे आस्तिक दलाई द्वारा निर्देशित और लिखा गया है। यह ओपी राय के कला निकेतन एंटरटेनमेंट द्वारा प्रस्तुत किया गया है। फिल्म अब जिओ सिनेमा पर स्ट्रीमिंग हो रही है।

       मयूर मेहता ने साइबर अपराध पर आधारित वेब श्रृंखला की शूटिंग समाप्त की है जहां उन्होंने प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह के वास्तविक जीवन पर आधारित एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जो जाहिर तौर पर भारत के पहले साइबर पुलिस वाले हैं।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email