विश्व

पांच साल के बच्‍चे पर अजगर का हमला... 76 साल के दादा ने जान पर खेलकर बचाया

पांच साल के बच्‍चे पर अजगर का हमला... 76 साल के दादा ने जान पर खेलकर बचाया

मिडिया रिपोर्ट 

आस्‍ट्रेलिया  : अजगर बेहद खतरनाक सांप होता है, जिसे देखकर ही पसीने छूट जाते हैं। आस्‍ट्रेलिया से बड़ा ही दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक पांच साल के बच्‍चे पर कई फीट लंबे अजगर ने हमला कर कर दिया। बच्‍चे को पैरों को अपने शरीर से जकड़ कर पास के स्‍वीमिंग पूल में छलांग लगाकर कूद गया। इसके बाद उसके 76 साल के दादा ने अपनी जान की बाजी लगाकर बच्‍चे को बचाया।

अजगर ने बच्‍चे के पैर को जोर जकड़ा और..... 
ये मामला आस्‍ट्रेलिया केन्‍यू साउथ वेल्‍म में बायरन बे का है जो समुद्र के किनारे बसा है। यहां पांच साल का बच्‍चा स्‍वीमिंग पूल के किनारे खेलते हुए खड़ा थी तभी एक 10 फीट के अजगर ने उस पर हमला कर दिया और उसके पैरों को जोड़ से जकड़ लिया और बच्‍चे को लपेटकर स्‍वीमिंग पूल में छलांग लगा दी इसके बावजूद बच्‍चा सही सलामत जीवित बचा लिया गया।

झाड़ियों में छिपे अजगर ने उस पर हमला कर दिया

3AW रेडियो स्टेशन को लड़के के पिता ने ये आप बीती बताई जिसे सुनकर हर कोई हक्‍का-बक्‍का रह गया। उन्‍होंने बताया कि उनका बच्‍चा घर के आंगन में खेल रहा था, तभी शिकार की तलाश में घात लगाए झाड़ियों में छिपे अजगर ने उस पर हमला कर दिया।

76 वर्षीय दादा ने पूल में बच्‍चे को बचाने के लिए छलांग लगा दी

पिता ने बताया मानो वो अजगर शिकार के आने का इंतजार कर रहा था । उसने लड़के के पैरा को जकड़ कर स्‍वीमिंग पूल में जैसे ही छलांग लगाई पास खड़े लड़के के 76 वर्षीय दादा ने पूल में छलांग लगा दी और उसे अजगर से 15-20 सेकंड तक फाइट कर उसे बचा लिया। बच्‍चे को सांप के चंगुल से निकालने में लड़के के पिता ने भी मदद की और 10 मिनट त‍क अजगर को पकड़े रखा।

बच्‍चे की हो गई थी ये हालत

जब बच्‍चा चंगुल से निकाला गया तो वो जकड़े जाने के कारण खून से लतपथ था बच्‍चा और दादा भी डरे हुए थे। पिता ने बताया कि हम उन्‍हें तुरंत अस्‍तपताल लेकर गए जहां बताया गया कि वो जहरीला सांप नहीं था इसलिए बच्‍चा सुरक्षित था। घटना के बाद परिवार ने सांप को वापस जंगल में ले जाकर छोड़ दिया।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email