विश्व

गर्भवती भारतीय पर्यटक की मौत... पुर्तगाल के स्वास्थ्य मंत्री ने दिया इस्तीफा

गर्भवती भारतीय पर्यटक की मौत... पुर्तगाल के स्वास्थ्य मंत्री ने दिया इस्तीफा

मीडिया रिपोर्ट 

पुर्तगाल : पुर्तगाल के स्वास्थ्य मंत्री मार्टा टेमिडो ने 34 वर्षीय गर्भवती भारतीय पर्यटक की मौत के कुछ घंटे बाद मंगलवार को इस्तीफा दे दिया। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बिस्तर की अनुपलब्धता के कारण पीड़िता को लिस्बन के एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित करने के दौरान दिल का दौरा पड़ा था।

जोर्नल डी नोटिसियास ने बताया कि टेमिडो का इस्तीफा आपातकालीन देखभाल सेवाओं को बंद करने, अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी, और गर्भवती महिलाएं जिन्हें राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा की अक्षमता के कारण भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, की आलोचना के बाद आया।

पुर्तगाल के प्रधान मंत्री एंटोनियो कोस्टा ने ट्विटर पर पोस्ट किया कि वह टेमिडो द्वारा किए गए सभी कार्यों के लिए खासकर कोविड महामारी का मुकाबला करने के लिए “आभारी” हैं। कोस्टा ने स्वास्थ्य सेवा प्रणाली को मजबूत करने के लिए सुधारों को जारी रखने का भी वादा किया।

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, भारतीय महिला 31 सप्ताह की गर्भवती थी और सांस की तकलीफ की शिकायत के बाद उसे सांता मारिया अस्पताल ले जाया गया, जो देश की सबसे बड़ी स्वास्थ्य सुविधाओं में से एक है। रिपोर्टों में कहा गया है कि उसकी हालत स्थिर होने के बाद, अस्पताल ने उसे साओ फ्रांसिस्को जेवियर अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया, क्योंकि उसका नवजात विभाग भरा हुआ था। लेकिन रास्ते में उन्हें कार्डिएक अरेस्ट हो गया।

रिपोर्टों में कहा गया कि दूसरे अस्पताल में उसका सी-सेक्शन हुआ और नवजात शिशु को नियोनेटल केयर यूनिट में भर्ती करा दिया गया, जबकि महिला की मृत्यु हो गई। बीबीसी ने बताया कि महिला की मौत की जांच शुरू हो गई है।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email