विश्व

शादी के 27 साल बाद बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स लेंगे तलाक

शादी के 27 साल बाद बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स लेंगे तलाक

एजेंसी 

नई दिल्ली : माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के संस्थापक बिल गेट्स अपनी पत्नी मेलिंडा गेट्स से तलाक लेंगे। बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स ने एक साझा बयान जारी कर ये घोषणा की है। शादी के 27 साल बाद बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स ने एक-दूसरे से तलाक लेने का फैसला किया है। दोनों ने एक साझा बयान में कहा है, ''हमने अपनी शादी को अब खत्म करने का फैसला किया है। हमें अब विश्वास नहीं है कि हम अपने जीवन के अगले चरण में एक कपल के रूप में आगे बढ़ सकते हैं। हमें नहीं लगता कि हम एक साथ रह सकते हैं।" बिल गेट्स ने अपने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी है।

बिल गेट्स ट्वीट कर कहा है, ''बहुत ज्यादा सोच-विचार करने और हमारे रिश्ते पर काम करने के बाद ही हमने अपनी शादी को अब खत्म करने का फैसला लिया है। हम बतौर कपल अब साथ में नहीं रहना चाहते हैं।'' बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स के तीन बच्चे हैं। बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स की मुलाकात 1980 के दशक में हुई थी, जब मेलिंडा ने माइक्रेसॉप्ट कंपनी ज्वाइन की थी।

''हम काम साथ करेंगे लेकिन कपल के तौर पर नहीं रह सकते''

बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स ने साझा बयान में कहा, ''पिछले 27 वर्षों में, हमने तीन बच्चों की परवरिश की और एक ऐसी नींव तैयार की जो पूरी दुनिया में काम करती है ताकि सभी लोग स्वस्थ जीवन जी सकें। हम आपको विश्वास जताते हैं कि हम एक साथ अपना काम जारी रखेंगे। लेकिन हमें अब विश्वास नहीं है कि हम अपने जीवन के अगले चरण में एक कपल के रूप में एक साथ रह सकते हैं। हम अपने परिवार के आपसे प्राइवेसी मांगते हैं, ताकी हम अपने इस जीवन की शुरुआत कर सके।''

एक-दूसरे को कैसे मिले बिल गेट्स और मेलिंडा

मेलिंडा ने 1987 माइक्रोसॉफ्ट कंपनी में एक प्रोडक्ट मैनेजर की पद पर काम करने आई थीं। उसी दौरान मेलिंडा बिग गेट्स के साथ न्यूयॉर्क में एक बिजनेस डिनर पर मिली थीं। इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया। बिल गेट्स ने एक नेटफ्लिक्स डॉक्यूमेंट्री को बताया, जब मैं और मेलिंडा एक-दूसर को डेट कर रहे थे तो हमारे बीच ऐसी परिस्थियां बन गई थी कि या तो हम ब्रेकअप कर अलग हो जाते या फिर हम शादी करते। लेकिन हम दोनों एक दूसरे का बहुत ख्याल रखते थे।

बिल गेट्स और मेलिंडा ने 1994 में लानई के हवाई द्वीप पर शादी की। कहा जाता है कि अनचाहे मेहमान उस शादी में ना आ सके इसलिए सभी स्थानीय हेलीकॉप्टरों को बिल गेट्स ने किराए पर ले लिया था। इनके तीन बच्चे हैं, जो संयुक्त रूप से बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन चलाते हैं।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email