विश्व

कोरोना से डरा श्रीलंका, सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगाई रोक

कोरोना से डरा श्रीलंका, सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगाई रोक

एजेंसी 

श्रीलंका : दुनिया के 150 से ज्यादा देशों को अपनी चपेट में लेने वाले कोरोना वायरस की वजह से श्रीलंका ने अपने यहां आने वाली सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी है। जॉन होपकिंस कोरोना वायरस ट्रैकर के अनुसार पिछले साल दिसंबर में चीन से शुरू हुए कोविड-19 वायरस की वजह से अब तक 182,406 लोग संक्रमित है चुके हैं। 

वहीं इस वायरस के कारण अब तक 7,154 लोगों की जान जा चुकी है। श्रीलंका में अभी तक 29 लोग इसकी चपेट में हैं। राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे कार्यालय ने कहा कोरोना वायरस फैलने के बढ़ते खतरे के कारण मंगलवार 15:00 बजे (3 बजे) से देश में आने वाली सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित करने का निर्णय लिया है।

सरकार ने मंगलवार को सार्वजनिक छुट्टी 19 मार्च तक के लिए बढ़ा दी है। ताकि वायरस देशभर में न फैल सके। इससे पहले सार्वजनिक छुट्टी की घोषणा 16 मार्च तक के लिए हुई थी। सूचना विभाग ने कहा कि राज्य कार्यालय बंद रहेंगे, खाद्य आपूर्ति और बैंक जैसी आवश्यक सेवाएं कार्य करना जारी रखेंगी।

डॉक्टरों की ट्रेड यूनियन ने राष्ट्रपति से आग्रह किया है कि वे रोकथाम कार्यों को सुविधाजनक बनाने के लिए देश को पूरी तरह से लॉकडाउन का आदेश दे दें। सरकार ने कोविड-19 की रोकथाम के लिए बनाए गए राष्ट्रीय संचालन केंद्र की अध्यक्षता करने की जिम्मेदारी सेनाध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल शिवेंद्र शिवा को सौंपा है।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email