विश्व

अफगानिस्तान में भारी बर्फबारी-बारिश से अबतक 19 की मौत

अफगानिस्तान में भारी बर्फबारी-बारिश से अबतक 19 की मौत

मीडिया रिपोर्ट 

काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) के दक्षिण और पश्चिम हिस्से में पिछले 24 घंटों में भारी बर्फबारी और बाढ़ के कारण कम से कम 19 लोग मारे गए और 16 अन्य घायल हो गए. देश के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन मंत्रालय के एक प्रवक्ता तमीम अजीमी ने समाचार एजेंसी एफे न्यूज को बताया कि भारी बर्फबारी (Snowfall) शनिवार को शुरू हुई और देश के 34 प्रांतों में से कम से कम 21 में जारी रहने की आशंका है जबकि बाकी क्षेत्रों में भारी बारिश होने की आशंका है, विशेष रूप से दक्षिण में.

स्थानीय सरकार के प्रवक्ता बहीर अहमदी ने बताया कि दक्षिण कंधार प्रांत में बाढ़ के कारण घरों की छत ढह जाने से हुए हादसों में आठ लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में चार महिलाएं, तीन बच्चे और एक पुरुष शामिल हैं. अन्य 13 ग्रामीण घायल हो गए. स्थानीय सरकार ने इस क्षेत्र में मानवीय सहायता पर चर्चा करने के लिए एक आपात बैठक की. पड़ोसी हेलमंद प्रांत में एक अलग घटना में, बाढ़ (Flood) के कराण तीन ग्रामीणों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए.

पश्चिमी प्रांत हेरात के अधिकारियों ने कहा कि आद्रास्कान, एनजिल और शिन्दांड में भारी बारिश के कारण घरों की छत गिरने के तीन अलग-अलग मामलों में आठ लोग मारे गए . हेरात के गवर्नर के प्रवक्ता जैलानी फरहाद ने एफे को बताया, "राजधानी और हेरात और अन्य प्रांतों के बीच कुछ जिलों में भारी बर्फबारी के कारण फिलहाल सभी सड़कें और राजमार्ग बंद हैं."

हेरात पुलिस ने एक बयान में नागरिकों से अनावश्यक यात्रा करने से बचने के लिए कहा है, क्योंकि भारी बर्फबारी ने राजमार्गो और सड़कों को अवरुद्ध कर दिया है, जबकि पुलिस राजमार्गो पर फंसे लोगों की मदद और बचाव के लिए काम कर रही है.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email