विश्व

प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी ने किया रॉयल लाइफ छोड़ने का ऐलान

प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी ने किया रॉयल लाइफ छोड़ने का ऐलान

मीडिया रिपोर्ट 

नई दिल्ली : प्रिंस हैरी (Prince Harry) और उनकी पत्नी मेगन (Meghan) ने बुधवार को ब्रिटिश राजशाही (Duke And Duchess of Sussex) को चौंकाते हुए खुद को राज परिवार के वरिष्ठ सदस्यों की भूमिका से अलग कर लिया. हैरी ने इस बारे में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय से कोई कथित रूप से चर्चा नहीं की. इस चौंकाने वाली घोषणा में दम्पति ने कहा कि वह अब अपना समय उत्तर अमेरिका में व्यतीत करेंगे और प्रेस के साथ लंबे समय से स्थापित संबंधों को भी वे समाप्त कर रहे हैं.

मीडिया की खबरों के अनुसार ड्यूक और डचेस ऑफ ससेक्स (Duke And Duchess of Sussex) ने अपनी दादी महारानी एलिजाबेथ और पिता प्रिंस चार्ल्स को बताए बिना यह बयान जारी किया . बकिंघम पैलेस की ओर से जारी बयान के अनुसार उन्होंने कहा, ''हम शाही परिवार के वरिष्ठ सदस्यों की भूमिका से हट कर आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनना चाहते हैं और इस दौरान महारानी को हमारा पूरा सहयोग मिलता रहेगा.''

उन्होंने कहा, ''हमने अब ब्रिटेन और उत्तर अमेरिका में अपना समय बिताने की योजना बनाई है.'' बकिंघम पैलेस ने करीब एक घंटे 40 मिनट बाद दूसरे बयान में कहा कि हैरी और मेगन के साथ चर्चा प्रथम चरण में है. उसने कहा, ''हम अलग रुख अपनाने की उनकी इच्छा समझते हैं लेकिन यह पेचीदा मसला है जिसे सुलझाने में समय लगेगा.'' इस ऐलान के बाद ट्विटर पर लोगों के कई रिएक्शन्स आए हैं. कोई उनका मजाक उड़ा रहा है तो कोई उनकी खूब तारीफ कर रहा है.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email