विश्व

बच्चों के यौन शोषण मामले में बड़ी कार्रवाई, दुनिया के सबसे बड़े नेटवर्क का हुआ भंडाफोड़

बच्चों के यौन शोषण मामले में बड़ी कार्रवाई, दुनिया के सबसे बड़े नेटवर्क का हुआ भंडाफोड़

एजेंसी 

नई दिल्ली : बच्चों का यौनशोषण करने वाले सबसे बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ हुआ है। बच्चों का यौन शोषण करने वाला यह नेटवर्क वेबसाइटों के जरिए ग्राहकों जोड़ता था। अमेरिका, ब्रिटेन और साउथ कोरिया के अधिकारियों मुताबिक जिस वेबसाइट से बाल यौन शोषण का गोरख धंधा चल रहा था उसकी यूजर क्षमता करीब 10 लाख ग्राहकों की थी। 

डॉन अखबार में प्रकाशित अखबार के अनुसार बताया गया है कि तीन देशों की सुरक्षा एजेंसियों की ओर से किए गए इस ऑपरेशन में 23 नाबालिग बच्चों को मुक्त कराया गया है। यह पीड़ित अमेरिका, कनाडा ओर ब्रिटेन में हवस का शिकार हो रहे थे।


अमेरिका के डिप्टी असिस्टेंट अटॉर्नी  जनरल ने बताया कि वेबसाइट के जरिए बच्चों के यौन शोषण का यह दुनिया का सबसे बड़ा नेटवर्क था। 

बताया जा रहा है कि सैकड़ों लोग इस वेबसाइट के जरिए बच्चों का यौन शोषण में संलिप्त थे। वेबसाइट संचालकों को बिटक्वाइन के रूप में धन उपलब्ध कराया जा रहा था। फेडरल ग्रांड ज्यूरी ने पाया है कि साउथ कोरिया का जांग वू सॉन नाम का 23 वर्षीय नागरिक वेलकम टू वीडियो नाम की वेबसाइट चलाता था। इस वेबसाइट को चलाने वाले सॉन के खिलाफ साउथ कोरिया में अपराध का  केस चलाया जा रहा है।

अधिकारियों ने अमेरिका समेत दुनिया के कई देशों से 337 ग्राहकों को पकड़ा है जो बाल यौन शोषण में संलिप्त थे।  

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email