विश्व

तंजानिया में बड़ी दुर्घटना, तेल टैंकर में हुआ विस्फोट से अब तक 57 लोगों की मौत

तंजानिया में बड़ी दुर्घटना, तेल टैंकर में हुआ विस्फोट से अब तक 57 लोगों की मौत

एजेंसी 

नई दिल्ली: तंजानिया में शनिवार को एक बड़ी दुर्घटना में 57 लोगों की जान चली गई. जानकारी के मुताबिक देश के मोरोगोरो में एक सड़क दुर्घटना के बाद तेल टैंकर में हुए धमाके की वजह से 57 लोगों की मौत हो गई. आपको बता दें कि मोरोगोरो शहर तंजानिया की राजधानी दार ए सलाम से 200 किलोमीटर (120 मील) की दूरी पर है. क्षेत्रीय पुलिस प्रमुख विल्ब्रोड मटाफुंगवा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, "वहां एक भीषण धमाका हुआ था, जिसमें अभी तक 57 लोगों की जान चली गई है." पुलिस प्रमुख ने आगे यह भी बताया कि मारे गए लोगों में से ज्यादातर लोग टैंकर से रिस रहे तेल को इकट्ठा कर रहे थे. 

सड़क पर पलटने के बाद फट गया था टैंकर
इस घटना के बारे में पुलिस ने अपना आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा है कि डार एस सलाम के पश्चिम में एक सड़क पर तेल टैंकर के पलट जाने के बाद फट जाने से शनिवार को तंजानिया में 57 लोगों की मौत हो गई. यह घटना मोरोगोरो शहर के पास हुई. पुलिस ने घटना के संबंध में यह भी कहा है कि यह धमाका एक सिगरेट की वजह से हो सकता है क्योंकि लोग वहां टैंकर से लीक हो रहे तेल को इकट्ठा करने के लिए जमा हो रहे थे.

पुलिस ने बताया मरने वालों में टैक्सी ड्राइवर और स्थानीय लोग
प्रत्यक्षदर्शियों ने इस दुखद घटना के बारे में बताते हुए कहा कि उन्होंने कई मोटरसाइकिलों, टैक्सियों और पेड़ों को आग की लपटों में घिरते हुए और जले हुए अवशेषों को देखा है. वहीं दूसरी ओर स्थानीय पुलिस प्रमुख मटाफुंगवा ने कहा कि मृतकों में मुख्य रूप से टैक्सी के ड्राइवर (जिन्हें 'बोड़ा-बोड़ा'' के रूप में जाना जाता है) और स्थानीय निवासी थे जो टैंकर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद लीक हो रहे ईंधन के लिए घटानस्थल पर पहुंचे थे. पुलिस ने बाद में आग पर काबू पाने की घोषणा की.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email