विश्व

पाकिस्तानी सेना के खिलाफ लिखने वाले 22 साल के पाकिस्तानी ब्लॉगर की हत्या

पाकिस्तानी सेना के खिलाफ लिखने वाले 22 साल के पाकिस्तानी ब्लॉगर की हत्या

मीडिया रिपोर्ट 

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में रविवार रात एक ब्लॉगर की हत्या कर दी गई. 22 साल का ब्लॉगर मुहम्मद बिलाल खान अक्सर सेना और ISI के खिलाफ लिखा करता था. इस्लामाबाद के पुलिस सुपरिंटेंडेंट सद्दार नईम ने बिलाल की हत्या की पुष्टि ‘डॉन’ अखबार से बातचीत में की.

मुहम्मद बिलाल सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर था. ट्विटर पर 17 हजार फॉलोवर, यूट्यूब पर 48 हजार सब्सक्राइबर और फेसबुक पर 22 हजार फॉलोवर हैं. पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन’ के मुताबिक रविवार की रात वो अपने दोस्त के साथ था तभी उसे एक कॉल आई. जिसके बाद एक आदमी बिलाल को लेकर पास के जंगल में गया. एसपी सद्दार नईम का कहना है कि आरोपी ने बिलाल की हत्या खंजर मारकर की. कुछ लोगों ने गोली चलने की आवाज भी सुनी. बिलाल का दोस्त इस वारदात में घायल हो गया.

पाकिस्तान में इस हत्या के बाद #Justice4MuhammadBilalKhan ट्रेंड करने लगा. सोशल मीडिया पर एक्टिव होने के अलावा बिलाल स्वतंत्र पत्रकारिता भी करता था. ट्विटर यूजर्स और उसके फॉलोवर्स का कहना है कि उसकी हत्या पाक आर्मी और ISI की आलोचना के चलते हुई है. बिलाल के पिता का कहना है कि ‘मेरे बेटे की एक मात्र गलती ये है कि उसने पैगंबर के बारे में बोला था, उसके शरीर पर धारदार हथियार के निशान मिले हैं.’

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email